Sudarshan Today
बैतूल

गरबा नृत्य का सुपरहिट शो- श्रीविनायकम गरबा महोत्सव

डांस इंडिया डांस फेम श्रीमती साधना मिश्रा रही मुख्य अतिथि

बैतूल मनीष राठौर

शारदीय नवरात्र के षष्टी तिथि पर श्रीविनायकम स्कूल में गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 5वीं से 12वीं के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। सर्वप्रथम राष्ट्रगान एवं माँ काली के पूजन के साथ इस खास कार्यक्रम *”श्रीविनायकम गरबा महोत्सव”* की पारंपरिक शुरुआत की गई। इस गरबा महोत्सव में कक्षा 5वीं से 9वीं एवं कक्षा 10वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के दो समूह गरबा नृत्य प्रस्तुत करने उतरे। कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण रहा- माँ काली का पूजन व् आरती जिसमें विद्यालय के करीब 400 विद्यार्थियों ने अपने हाथ में पूजन की थाली लेकर मातारानी के समक्ष दीपप्रज्वलित किये और मशहूर रियलटी शो डांस इण्डिया डांस सुपर मॉम्स की उपविजेता श्रीमती साधना मिश्रा जी के साथ मातारानी की आरती की। तत्पश्चात मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों के साथ जमकर गरबा नृत्य किया।

श्रीविनायकम स्कूल के भव्य प्रांगण में इस परिदृश्य को देख उपस्थित सभी लोग अभिभूत हो गए। विद्यार्थियों के साथ साथ पालकों ने भी गरबा नृत्य का शानदार प्रदर्शन किया।

इस मौके पर श्रीविनायकम स्कूल के संचालक श्री संजय राठौर द्वारा बैतूल में एक भव्य डांस अकादमी शुरू करने की हार्दिक शुभेच्छा व्यक्त की गई, जिससे ग्रामीण बाहुल्य बैतूल जिले से नृत्य के क्षेत्र में प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो। श्रीमती साधना मिश्रा जी ने इस बात का पुरजोर समर्थन किया और बताया कि बैतूल जिले में असीमित प्रतिभाएं हैं, इन्हें बस सही समय पर सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है। साथ ही इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों और उपस्थित पालकों को डीआईडी सुपर मॉम्स की गौरव यात्रा के बारे में बताया एवं इस भव्य आयोजन के लिए श्रीविनायकम स्कूल को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Related posts

मेंढा डेम की हाईट बढाने पर सरकार पुर्नविचार करेगी – मुख्यमंत्री

Ravi Sahu

NIDMT की गणतंत्र दिवस पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में दिव्यांशी ठाकरे ने प्राप्त किया प्रथम स्थान

Ravi Sahu

पत्रकारो की झुठी शिकायत करना आपको भिजवा सकती सीधा जेल 

Ravi Sahu

नगर परिषद बोड़ा द्वारा नगर गौरव दिवस मनाया। स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत जनप्रतिनिधियो ने जागरूकता रैली व छात्राओ ने देश के गौरव की रंगोली बनाकर संदेश दिया।

Ravi Sahu

शाहपुर : नगर में प्रथम बार हो रहे नगरी निकाय चुनाव को लेकर जहां पार्टी फूंक-फूंक पर कदम रख रही है

Ravi Sahu

शाहपुर की निशि भी कहलाएगी मणिकर्णिका माचना नदी के किनारे संचालित करती है टी स्टॉल

Ravi Sahu

Leave a Comment