Sudarshan Today
मध्य प्रदेशशाजापुर

माता जिनको याद करे वो लोग निराले होते हैं… – माता की भक्ति से सराबोर हुआ शहर, शुभ मुहूर्त में हुई घट स्थापना

श्री गणेशाय नमः

 

शाजापुर। सोमवार से शारदेय नवरात्रि की शुरूआत हो गई और इस दिन शुभ मुहूर्त में माता जी की घट स्थापना की गई। इसके साथ ही अब श्रद्धालू पूरी नवरात्रि माता की आराधना में लीन होकर मंगल कामनाएं करेंगे। अलसुबह से ही नगर में नवरात्रि पर्व का उत्साह नगर में नजर आने लगा और लोगों ने माता के जयकारे लगाए।

धार्मिक आयोजनों के बीच सुबह से देर रात तक माता मंदिर और सार्वजनिक पंडाल मां के जयकारों से गूंजायमान रहे। बड़ी संख्या में भक्तों ने यहां पहुंचकर सुख-समृद्धि की कामना की। सोमवार को घट स्थापना होने से मां पालकी मंे सवार होकर आई। नगर में सुबह 9 बजे से घट स्थापना का दौर शुरू हुआ, जो शाम तक चलता रहा। विभिन्न उत्सव समितियों द्वारा माता की आकर्षक प्रतिमाओं को जुलूस के रूप में नगर भ्रमण कराया गया। इसके बाद निर्धारित स्थानों पर विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर प्रतिमाओं की घट स्थापना की गई। हाइवे स्थित मां राजराजेश्वरी माता मंदिर में सुबह कलेक्टर दिनेश जैन, पूर्व विधायक अरूण भीमावद सहित जनप्रतिनिधियों ने माता की आरती उतारी। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अंबाराम कराड़ा, पं. संतोष जोशी, पं. आशीष नागर, व्यापारी महासंघ जिलाध्यक्ष किरणसिंह ठाकुर आदि मौजूद थे। इसी प्रकार कसेरा बाजार स्थित रूपा माता मंदिर में भी शुभ मुहूर्त में पंडित और गणमान्य नागरिकों द्वारा घटस्थापना की गई। यहां नवरात्रि पर्व के दौरान प्रतिदिन धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा दुपाड़ा रोड स्थित मां चामुंडा, नई सड़क स्थित मां बिजासन मंदिर, स्टेशन मार्ग स्थित गायत्री माता मंदिर, लालबाई-फूलबाई माता मंदिर, हरायपुरा स्थित बिजासन माता मंदिर, सोमेश्वर मार्ग स्थित शीतला माता मंदिर, समीपस्थ ग्राम करेड़ी स्थित मां कनकेश्वरी देवी मंदिर में भी घट स्थापना कर मंगल कामनाएं की गई।

दो साल बाद मचेगी गरबों की धुम

नवरात्रि पर्व के प्रारंभ होते ही शहर में गरबा उत्सव भी शुरू हो गया। इसके पहले कोरोना काल के कारण प्रशासन द्वारा आयोजनों की अनुमति नही दी गई थी। जिसके चलते शहर में गरबे सहित अन्य धार्मिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जा रहे थे, लेकिन इस बार संक्रमण का खतरा टल जाने से श्रद्धालू माता की आराधना भी कर सकेंगे तो गरबों का भी आनंद ले पाएंगे।

0000000000

न्यायाधीश के मकान से बदमाशों ने उड़ाए हजारों रुपए

फोटो – 26 एसजेआर – 03 (केप्शन – मौके पर पहुंची पुलिस।)

शाजापुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित न्यायाधीश के शासकीय आवास को रविवार-सोमवार की दरमियानी रात में अज्ञात बदमाशों ने निशाना बनाया और खिड़की की ग्रिल तोडक़र घर में प्रवेश करते हुए अलमारी का दरवाजा तोडक़र गुल्लक और पर्स में रखे हजारों रुपए उड़ा दिए। वारदात के वक्त न्यायधीश और उनका परिवार शाजापुर शहर से बाहर गया हुआ था। सोमवार को परिवार जब लौटा तो वारदात की जानकारी लगी, इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। एसडीओपी दीपा डोडवे, कोतवाली टीआई अवधेश शेषा ने घटनास्थल पहुंचकर मौका मुआयना किया।

0000000000

ट्रक से सामान गिरने पर बाईक सवार दो महिला घायल

फोटो – 26 एसजेआर – 04 (केप्शन – घायल महिलाओं को अस्पताल में किया भर्ती।)

शाजापुर। चलते ट्रक से सामान गिरने पर बाइक सवार दो महिलाएं घायल हो गईं। बताया जाता है कि सुगनबाई पति राधेश्याम 35, गायत्री पति ताराचंद 30 वर्ष निवासी मोल्टा सोमवार को अपने गांव जा रहीं थीं, तभी कौटिल्य स्कूल के समीप दोपहर 2 बजे चलते ट्रक से सामान गिर गया जिसके कारण दोनों महिलाएं घायल हो गईं। घटना की सूचना मिलने पर एम्बुलेंस 108 के ईएमटी जितेन्द्र देवतवाल तथा पायलेट वीरेंद्र दीक्षित ने घायल को प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

0000000000

Related posts

बारिश में बिजली व्यवस्था का हाल बेहाल मेंटेन नहीं होने से शहर के उपभोक्ता परेशान 

Ravi Sahu

कस्तूरबा गाँधी छात्रावास टेटका के बालिकाओं को करवाया गया शैक्षणिक भ्रमण

Ravi Sahu

जल संसाधन स्पोर्ट्स क्लब की 32वीं अंतरक्षेत्रीय प्रतियोगिता शिवपुरी में 7 से 12 तक चलेगी प्रतियोगिता भोपाल की टीम रवाना

Ravi Sahu

साध्वी कनकेश्वरी देवी व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का हुआ आगमन

Ravi Sahu

नव चेतना दूर्गा उत्सव समिति के आगामी वर्ष के अध्यक्ष मनीष हुए मनोनीत

Ravi Sahu

शिवेसना(यु.बी.टी.) ने आहोर तहसील में हुई हत्याओं की जांच को लेकर पुलिस अधीक्षक को दिया ज्ञापन।

Ravi Sahu

Leave a Comment