Sudarshan Today
बैतूल

कुछ ऐसा ही जज्बा गुरुवार को बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने दिखाया,एक किलोमीटर तक खेतों और पगडंडियों से पैदल चले कलेक्टर,

नदी भी की पैदल पार, फिर पहुंचे ग्राम संवाद कार्यक्रम में और सुनी समस्याएं

सुदर्शन टुडे से मनीष राठौर

माना जाता है कि आईएएस और आईपीएस अफसरों को केवल एसी दफ्तरों में बैठकर आरामदायक नौकरी भर करना पड़ता है। लेकिन, ऐसा नहीं नहीं है। कभी-कभी इन्हें भी ऐसे हालातों से दो-चार होना पड़ता है जिनसे अमूमन शहरी लोगों का भी वास्ता नहीं पड़ता। हालांकि इसके लिए उनमें लोगों तक पहुंचकर और उनकी समस्याएं सुनने और निराकरण करने का जज्बा होना जरूरी है।

 

कुछ ऐसा ही जज्बा गुरुवार को बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने दिखाया। आज ग्राम पंचायत जूनापानी में ग्राम संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्टर बैंस द्वारा लोगों की समस्याएं सुनी गई। ग्राम उमनबेहरा का कच्चा मार्ग होने के कारण वे एक किलोमीटर पैदल चले। बीच रास्ते में गाँव के किनारे की छोटी नदी पैदल पार की और मैदानी स्तर पर पहुँचे। वहां पहुंचकर आम ग्रामवासियों को हो रही परेशानियों की जानकारी ली। समस्याओं का मुआयना किया।

 

ग्राम की प्राथमिक शाला भवन की खस्ताहाल स्थिति को देखकर जल्द नये भवन की स्वीकृति करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही मार्ग पर स्थित नदी पर पुलिया का कार्य स्वीकृत करने का आश्वासन दिया गया जिससे गांव का आवागमन सुचारू हो सके।

 

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में निर्णय

कलेक्टर श्री बैंस के इतनी परेशानियों से जूझते हुए अपने गांव और अपने बीच पहुंचे देखकर ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं था। इसके साथ ही उनके चेहरों पर इस बात की आश्वस्ति भी नजर आ रही थी कि जब कलेक्टर इस तरह उनके गांव तक पहुंच सकते हैं तो उनकी समस्याओं का निराकरण भी जरूर होगा

Related posts

manishtathore

देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालो पर आखिर कारवाही कब ,,,,,,,

Ravi Sahu

रेणुका सिद्ध पीठ धामनगांव में विधायक ने 50 मीटर चढ़ाई चुनरी

Ravi Sahu

पौधा भेटकर मनाया बीआर सी का जन्मदिन।

asmitakushwaha

*आबकारी बैतूल द्वारा सालवर्डी मेंले को दृष्टिगत रखते हुए अवैध मदिरा के विरुद्ध कार्यवाही

manishtathore

कच्चा मकान गिरने से एक की मौत, दो घायल

asmitakushwaha

Leave a Comment