Sudarshan Today
Bhindमध्य प्रदेश

*गोहद में हुई लूट व हत्या की सनसनीखेज वारदात का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार*

 

 

*एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने पत्रकारवार्ता में किया खुलासा*

 

*भिण्ड।* गोहद में हुई लूट व हत्या की सनसनीखेज वारदात का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में भिण्ड पुलिस ने सफलता हासिल की है। गोहद थाने में गुरूवार को आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि भिण्ड पुलिस ने दिनांक 14 अगस्त 022 को थाना गोहद क्षेत्र के मुख्य बाजार में दिन दहाड़े अज्ञात बदमाशों द्वारा की गयी लूट व हत्या की घटना का खुलासा कर पटना में सम्मिलित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। दिनांक 14 अगस्त 022 को रामकुमार गोयल उम्र करीब 70 साल निवासी वार्ड क्रमांक 11 पॉस्ट ऑफिस के सामने गोहद के घर पर तीन अज्ञात बदमाश जिसमें से दो पुलिस की वर्दी में तथा एक सादा कपड़ो में शाम 4.30 बजे के लगभग घर के अंदर घुसे, घर में रामकुमार गोयल तथा उसकी लड़की रिन्की उम्र 28 साल थे, तीनों बदमाशों ने घर में घुस कर रामकुमार गोयल से उसके लड़के लक्की के बारे में पूछा तथा दोनों को घर के अंदर ले गये और रामकुमार तथा उसकी लड़की के हाथ पैर बांधकर मूंह में कपड़ा ठूंस दिया व घर में रखी 15 लाख रूपये नगदी व सोने चांदी के आभूषण लूट कर ले गये। घटना के कुछ समय पश्चात पड़ोसियों की मदद से रामकुमार तथा उसकी पुत्री को बंधन से मुक्त कराया तथा लड़की रिंकी बेहोश अवस्था में होने से उसे इलाज के लिये अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों द्वारा लड़की को मृत घोषित कर दिया गया, जिस पर फरियादी रामकुमार गोयल की रिपोर्ट पर थाना गोहद में अ.क्र. 269/22 धारा 394, 302, 34 भादवि एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। घटना की गंभीरता तथा संवेदनशीलता को देखते हुए एक विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों की पतारसी हेतु भरसक प्रयास प्रारम्भ किये गये। निरंतर मार्गदर्शन में टीम के सभी सदस्यों ने त्वरित कार्यवाही करते हुए कस्बे के लगभग सभी सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग को चैक किया तथा जानकारी एकत्र की। जिसमें पता चला कि घटनाकारित करने के बाद तीनों बदमाश सफेद रंग की बिना नम्बर प्लेट की अपाचे मोटर सायकल पर फरार हुए हैं। किन्तु सीसीटीव्ही फुटेज से किसी भी बदमाश की पहचान नहीं हो सकी।

दिनांक 15 अगस्त 022 को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि घटना के कुछ दिन पहले सोने-चांदी की कारीगरी करने वाले रामू उर्फ रामानन्द सोनी जिसकी साहू वाली गली रघुनाथ जी का बाड़ा गोहद पर दुकान है के यहां कुछ अज्ञात लोगों का आना जाना हुआ है, जिनकी गतिविधियां संदिग्ध थी, जिस पर तस्दीक हेतु रामू उर्फ रामानन्द सोनी को थाना गोहद में बुलाकर विस्तृत पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसके ऊपर काफी कर्जा था, जिसे चुकाने के लिये उसने कमली उर्फ कबिलास गुर्जर पुत्र सुजान सिंह गुर्जर निवासी ग्राम बनीपुरा, योगेश बैसला, बृजेश कौशल, बालेन्द्र सिंह गुर्जर एवं एक अन्य व्यक्ति जिसे वह नहीं जानता है के साथ मिलकर रामकुमार गोयल के घर पर डकैती डालने की योजना बनाई थी तथा बदमाशों को रामकुमार गोयल का घर दिखाया था। उक्त डकैती के लिये आरोपी योगेश बैसला ने गोहद से ही एक सफेद रंग की अपाचे मोटर सायकल का इंतजाम किया तथा योगेश बृजेश कौशल व एक अन्य साथी के साथ कर दिनांक 14 अगस्त 022 को पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल कर लूट एवं हत्या की घटना को अंजाम दिया। पूछताछ पर राम सोनी ने लूटे गये रूपयों में से एक लाख रूपये स्वयं के घर पर छुपाकर रखना बताया जिस पर आरोपी राम उर्फ रामानन्द सोनी को गिरफ्तार कर लूटे गये रुपये आरोपी के घर से बरामद किये गये तथा घटना में प्रयुक्त अन्य साक्ष्य भी आरोपी के घर व दुकान से एकत्रित किये गये तथा घटना के अन्य आरोपियों की तलाश के दौरान तत्परता से आरोपी कपिलाश उर्फ कपिला गुर्जर निवासी बनीपुरा को थाना गोहद पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी कपिलाश ने रामू सोनी द्वारा बताई गई घटना की पुष्टी की, घटना में सम्मलित आरोपी योगेश वैसला, बृजेश कौशल तथा अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। उक्त घटना के आरोपी योगेश बैसला, कविलास गुर्जर एवं बृजेश कौशल अन्तर्राज्यीय शातिर अपराधी हैं, जिनके विरुद्ध म.प्र., उ.प्र. हरियाणा व अन्य राज्यों के कई जिलों में लूट व चोरी के अपराध पंजीबध्द हैं। हाल ही में मथुरा (उ.प्र.) में एक फॉर्चूनर गाड़ी की लूट की घटना में वांछित हैं। उक्त कार्यवाही में एसडीओपी गोहद सौरभ कुमार, निरीक्षक राजेश सातनकर थाना प्रभारी गोहद, निरीक्षक रविन्द्र शर्मा थाना प्रभारी गोहद चौराहा, निरीक्षक संजीव तिवारी थाना प्रभारी मौ, *निरीक्षक वरुण तिवारी थाना प्रभारी मिहोना*, उपनिरीक्षक शिवप्रताप सिंह थाना प्रभारी बरोही, उपनिरीक्षक नागेश शर्मा थाना प्रभारी एण्डोरी, उपनिरीक्षक दीपेन्द्र यादव प्रभारी सायबर सैल भिण्ड, उपनिरीक्षक उपेन्द्र धाकड़, उप निरीक्षक बृजमोहन सिंह भदौरिया, उपनिरीक्षक वैभव तोमर, सहायक उपनिरीक्षक सत्यवीर सिंह, सहायक उप निरीक्षक कौशलेन्द्र सिंह, सहायक उपनिरीक्षक मुंशीलाल डोंगर, प्रधान आरक्षक प्रदीप कैन, प्रधान आरक्षक सतेन्द्र यादव, प्रधान आरक्षक महेश, प्रधान आरक्षक यतेन्द्र सिंह, आरक्षक परशुराम, मनोज शर्मा, महिला आरक्षक नेहा एवं महिला आरक्षक पूनम आदि की सराहनीय भूमिका रही है।

Related posts

वार्ड नं 6 विलाल मस्जिद के पास शिविर लगाकर हितग्राहियों को किया लाभान्वित ।

Ravi Sahu

श्रुति सड़क कॉन्ट्रेक्शन कंपनी ठेकेदार द्वारा यहां पीडब्ल्यूडी रायसेन सड़क चौड़ीकरण पुल पुलियाओं का 14 करोड़ दिया ठेका

asmitakushwaha

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के फार्म जनपद पंचायत झिरनिया में जमा किए जा रहे हैं

Ravi Sahu

भारतीय किसान संघ ने बाइक रैली निकालकर तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

Ravi Sahu

150 सीट पार बीजेपी की सरकार! रुझानों में पार हुआ आंकड़ा, शिवराज बोले पीएम के मन में एमपी, कहा हम बहुमत से सरकार बना रहे हैं

Ravi Sahu

सावलमेंढा बना अभाविप का सम्पर्क केंद्र छात्र हितो पर डाला गया प्रकाश

Ravi Sahu

Leave a Comment