Sudarshan Today
मध्य प्रदेशराजपुर

ग्राम पाडला में प्रशासन के साथ आमजन ने मिलकर रोपे 5555 पौधे

 

 

राहुल गुप्ता की रिपोर्ट

 

पाडला -किसी भी योजना को साकार होने में जन सहयोग मिलना, योजना की सफलता का प्रथम सौपान होता है। और यदि सहयोग में समन्वय का गठजोड़ हो जाए तो योजना की सफलता में कोई संशय नहीं रह जाता है। बड़वानी जिले में कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा की पहल पर प्रशासन के अधिकारी एवं आमजन मिलकर सहयोग और समन्वय की नई इबारत लिखते हुए मुख्यमंत्री जी के अंकुर अभियान को जन अभियान का स्वरूप देने में जुटे हुए हैं। पर्यावरण संरक्षण की इस बयार को हम ग्रामीण ,शहरी शासकीय, अशासकीय क्षेत्र सभी दूर साकार होते हुए देख रहे हैं।

इसी कड़ी में ठीकरी जनपद के ग्राम पाडला में एसडीएम राजपुर श्री वीर सिंह चैहान के संयोजन में श्रावण मास की हरियाली तीज पर 5555 पौधों का रोपण जन सहयोग के साथ किया गया। ग्राम पाडला में किए गए वृहद पौधारोपण की शुरूआत कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती पुष्पा सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर ग्रामीणों के साथ मिलकर पौधारोपण से की। इस दौरान कलेक्टर श्री वर्मा ने सभी से अपील की, कि वे भी अपने जन्मदिवस, विवाह वर्षगांठ, अन्य मांगलिक कार्यो एवं परिजनों की स्मृति में पौधारोपण कर उसकी स्मृति को सहेजें। तभी हम बड़वानी को हरा-भरा बना कर सुंदर बनाने में अपना योगदान दे सकेंगे। वही उन्होने सभी से यह भी आव्हान किया कि पौधारोपण के साथ-साथ रोपे गये पौधे की सुरक्षा करे एवं पौधे के साथ अपनी फोटो वायुदूत एप पर भी अपलोड करे।

ग्राम पाड़ला की पहाड़ी पर अनुविभागीय अधिकारी वीरसिंह चैहान और ईको अर्थ वारियर्स फाउंडेशन के प्रयास से 5555 पौधो का रोपण हुआ। पहाड़ी पर 5555 पौधों में सीताफल, अमरूद, करंज, बांस,नीम, नींबू, कटहल सहित अनेक फलदार और छायादार पौधों का रोपण किया गया।

कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने ग्राम पाडला में अंकुर अभियान अंतर्गत हुए पौधारोपण की पहल को सराहनीय बताया । साथ ही उन्होंने इसके लिए अनुविभागीय अधिकारी श्री वीरसिंह चैहान, ईको अर्थ वारियर्स फाउंडेशन, गायत्री परिवार, ग्राम के युवाओं, शासकीय विभागों के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को इस कार्य के लिए बधाई दी। इस अवसर जिला पंचायत सीईओ अनिल कुमार डामोर, सहायक आयुक्त निलेशसिंह रघुवंशी, अंजड़ तहसीलदार भगीरथ वाखला, ठीकरी तहसीलदार मुन्ना अड़, नायब तहसीलदार महेश सोलंकी, सुभाष अलावा, विशाखा चैहान सहित पर ईको अर्थ के अध्यक्ष श्री कमल परमार और सचिव अजय यादव एवं गायत्री परिवसर के सदस्य तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन, पर्यावरण प्रेमी उपस्थित थे।

Related posts

इंदौर भोपाल हाईवे स्थित ग्राम कोटड़ी में चलते हुए ट्रक में अचानक लगी आग ट्रक चालक ने कूदकर बचाई अपनी जान

Ravi Sahu

किसान का बेटा बना अधिशासी अधिकारी

Ravi Sahu

स्‍वीप गतिविधि अंतर्गत नपा आरोन द्वारा शपथ के माध्‍यम से मतदाताओं को मतदान हेतु किया गया प्रेरित

Ravi Sahu

गणेश उत्सव पर्व के पूर्व शहर की बदहाल सड़को के पैचवर्क करने को लेकर भाजपा युवा नेता गजेंद्र पाटील ने निगम आयुक्त से की मुलाकात

Ravi Sahu

खरगोनएपीसी व बीआरसी के पदों के लिए जिला स्तरीय नियुक्ति समिति की बैठक सम्पन्न

Ravi Sahu

डॉ. शिवशक्तिलाल शर्मा आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज : छात्र ने की खुदकुशी, कॉलेज और पुलिस प्रशासन ने परिजन को नहीं दी सूचना, देर रात जिला अस्पताल

Ravi Sahu

Leave a Comment