Sudarshan Today
कटनी

8 वर्ष में 100 प्रतिशत घरों में पहुंची बिजली, दुर्गम स्थल भी जगमगाए

विजयराघवगढ़ किले के बाहर उज्जवल भारत-उज्जवल भविष्य कार्यक्रम का हुआ आयोजन

राजेंद्र खरे कटनी

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ऊर्जा विभाग द्वारा उज्जवल भारत- उज्जवल भविष्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत दिनांक 28/7/2022 गुरुवार को जिले के बिजयराघवगढ़ के ऐतिहासिक किले के बाहर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में मंडल अध्यक्ष मनीष मिश्रा, एसडीएम विजयराघवगढ़ महेश मंडलोई, अधीक्षण यंत्री पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी संजय अरोरा सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। अतिथियों ने मां सरस्वती का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद एनटीपीसी के डीजीएम कुंदन राय ने देशभर में बिजली के क्षेत्र में पिछले वर्षों में हुए परिवर्तन और विकास पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में बिजली विभाग के विकास को दर्शाती लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया। साथ ही तिलक कॉलेज कटनी के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिजली विभाग की उपलब्धियों को सभी के सामने रखा और तालियां बटोरी।
अधीक्षण यंत्री श्री अरोरा ने जिले में कराए गए कार्य और वर्ष 2003 से 2022 तक की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। साथ ही विभाग की नवीन योजनाओं की जानकारी भी उपस्थित जनों को दी।

छात्राओं ने दी कार्यक्रम की प्रस्तुति

कार्यक्रम के दौरान गीतांजलि महाविद्यालय कटनी की छात्राओं ने नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के अतिथि मंडल अध्यक्ष श्री मिश्रा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विजयराघवगढ़ के ऐतिहासिक किले के परिसर को विभाग ने चुना है। आजादी की लड़ाई में किले का विशेष महत्व है और यह हमारा गौरव है। उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्ष में 100 प्रतिशत घरों में बिजली पहुंची है और दुर्गम स्थानों तक बिजली पहुंचाने का कार्य सरकार व विभाग ने किया है। उन्होंने सोलर ऊर्जा के माध्यम से भी दुर्गम स्थानों में बिजली पहुंचाने के प्रयास को सराहनीय बताया। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन कार्यपालन अभियंता ग्रामीण डीके सोनी ने किया। जबकि कार्यक्रम का संचालन नगर निगम के उपयंत्री विक्रांत ब्राह्मण ने किया। इस दौरान एनटीपीसी के मैनेजर धनंजय शर्मा, स्थानीय जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related posts

प्रेक्षक श्री खरे ने ढीमरखेड़ा में मतदान सामग्री वितरण एव्र प्राप्ति केन्द्र का किया निरीक्षण

Ravi Sahu

उमरिया पान पुलिस ने पकड़ी 320 पाव अवैध देसी मदिरा

asmitakushwaha

गणेश प्रतिमा स्थापना व विसर्जन हेतु शांति समिति की बैठक आयोजित

asmitakushwaha

सिलौंडी से बीजापुर मार्ग अधूरा पड़ा ,लोग हो रहे परेशान 

Ravi Sahu

उमरिया पान पुलिस का सघन वाहन चेकिंग अभियान प्रारंभ

Ravi Sahu

बारडोली उत्सव समिति की बैठक संपन्न

asmitakushwaha

Leave a Comment