Sudarshan Today
बड़वाह

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना का तीसरा बूस्टर डोज अभियान जारी

संवादाता आनंद राठौर

बडवाह कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आमजन को बूस्टर डोज (कोरोना का तीसरा टिका) लगाने का अभियान जारी है। बड़वाह ब्लॉक के लोग बूस्टर डोज लगवाने में रुचि नहीं ले रहे। कलेक्टर के आदेश पर बुधवार को ब्लॉक में वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया गया। जिसमें करीब 10 हजार लोगों को बूस्टर डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 5 हजार लोग ही केंद्र पर पहुंचे।

बीएमओ डॉ. सुनील वर्मा ने बताया कि 48 वैक्सीनेशन सेंटरों पर बूस्टर डोज लगा। जिसमें 5 हजार से अधिक लोगों को बूस्टर डोज लगाया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए यह अभियान काफी महत्वपूर्ण है। संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन सरकार के साथ समाज की भी जिम्मेदारी है।

बूस्टर डोज, सुरक्षा कवच

सरकार नागरिकों को वैक्सीन का सुरक्षा कवच देने के लिए टीकाकरण महाअभियान चला रही है। इस महाअभियान में जनता भी सहभागिता जरूरी है। उन्होंने टीके की तीनों डोज लोगों को लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन नजदीकी सेंटरों पर वैक्सीन का डोज लगेगा।डोर-टू-डोर भी पहुंची टीम

टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य कर्मी डोर-टू-डोर भी पहुंचे। इस दौरान टीम ने घर के ओटलों, चौपालों और खटिया पर बैठ कर भी लोगों को वैक्सीन के डोज लगाए। बीएमओ डॉ. सुनील वर्मा ने बताया कि अभी लोग सेंटरों पर नहीं पहुंच रहे है, इसलिए हमारी टीम घर-घर पहुंच कर बूस्टर डोज लगा रही है।

Related posts

श्रावण मास: के चलते रेलवे का फैसला 1 माह के लिए मऊ से मोटक्का के बीच अतिरिक्त ट्रेन चलाई जाएगा रतलाम रेलवे मंडल

Ravi Sahu

एसडीओपी कार्यालय एवं पुलिस थाने में दिया आवेदन,जाँच की मांग

Ravi Sahu

शुरू हुआ सावन का महीना शिवालयों में लगी भक्तों की भीड़

Ravi Sahu

बड़वाह जेल में बंदियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

Ravi Sahu

नर्मदा किनारे महादेव की निराकर रूप मे , यहां भगवान शिव और माता पार्वती खेलते हैं चौपड़! ये मांधाता के नाम की कहानी है।

Ravi Sahu

प्रेम प्रसंग के चलते युवक युवती दोनों ने अपने शरीर को रस्सी से बांधकर नहर में छलांग लगा कर की जीवन लीला समाप्त

Ravi Sahu

Leave a Comment