Sudarshan Today
सिलवानी

सिलवानी में सावन के दूसरे सोमवार की धूम

मां नर्मदा से जल भरकर किया भोलेनाथ का जलाभिषेक

चंद्रपुरा के शिवधाम हरिहरेश्वर मंदिर में आयोजन।

संवाददाता। सुदर्शन टुडे सिलवानी

सिलवानी । सिलवानी श्रावण मास में नगर सहित ग्रामीण अंचलों में भक्त भगवान शिव की भक्ति में लीन है। कहीं रुद्राभिषेक किया जा रहा है तो कहीं पार्थिव शिवलिंग निर्माण किया जा रहा है। वहीं कांवड़िए कांवड़ में नर्मदा जल ले जाकर शिवालयों में भगवान शिव का अभिषेक कर रहे हैं । सावन के सोमवार को भक्तों ने भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए जलाभिषेक, रुद्राभिषेक किया। सूर्योदय के पहले से ही शिवालयों में हर.हर महादेव के जयघोष के साथ भक्तों की टोली उमडऩे लगी थी। सुबह 7 बजे ही मंदिरों के गर्भगृह के समक्ष भक्तों की लम्बी कतारें लग गई। कतारों में देर तक लगकर भगवान को जल, पुष्प बेल पत्र अर्पित किया। सुबह से देर रात तक भोलेनाथ की भक्ति होती रही। वहीं ग्राम चंद्रपुरा में बौरास घाट से मां नर्मदा का जल कावड़ में भरकर शिवधाम हरिहरेश्वर मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया गया। साथ ही गांव में सामूहिक रूद्राभिषेक, बाबा बर्फानी की प्रतिमा, पार्थिव शिवलिंग निर्माण सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जहां पर कांवरियों के द्वारा शिवलिंग बनाकर टोलियां बनाकर शिवजी का अभिषेक भी किया गया ।साथ ही बर्फ से बने भोलेनाथ की शिवलिंग की पर नर्मदा जल से लगातार अभिषेक जारी रहा । ग्राम चंद्रपुरा सहित सिलवानी एवं आसपास के ग्रामीणों ने पहुंचकर भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए ।वहीं पटेल परिवार द्वारा अभिषेक के साथ सभी श्रद्धालुओं के लिए भोजन प्रसादी एवं भजन गायक द्वारा भगवान भोलेनाथ के सुंदर भजन किए गए साथ में आरती के साथ कार्यक्रम का शाम को समापन हुआ।

Related posts

विशाल जनसमुह के साथ पर्चा भरने पहुंचे कॉग्रेस प्रत्याशी – देवेंद्र पटेल हजारों लोगों का जनसमुह हुआ शामिल

Ravi Sahu

जमुनिया घाटी के पहले मोड़ पर जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश, पुलिस मौके पर

Ravi Sahu

छात्र संसद का शपथ ग्रहण समारोह व मंत्री मण्डल का गठन सम्पन्न सरस्वती शिशु मंदिर में किया गया आयोजन।

Ravi Sahu

जनपद पंचायत अध्यक्ष ठाकुर तरुवर सिंह राजपूत भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला ने हितग्राहियों को वितरित किए पीवीसी आयुष्मान कार्ड

Ravi Sahu

बच्चों को यौन दुर्व्यवहार से संरक्षित करना और निश्चित करना कि उनका बचपन किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार से मुक्त हो। यह हमारा संयुक्त दायित्व है।। अतुल यादव न्यायाधीश। चाईल्ड सेक्सुअल ऐव्यूज विषय पर विधिक साक्षरत शिविर का किया आयोजन ।

Ravi Sahu

कृषि मंडी सिलवानी में तोल काटों की पूजा के बाद नीलामी शुरू हुई।

Ravi Sahu

Leave a Comment