Sudarshan Today
रायसेन

टीएल बैठक में की गई सीएम हेल्पलाईन तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा

रायसेन, 25 जुलाई 2022

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में अपर कलेक्टर श्री आदित्य रिछारिया द्वारा विभागों के समय सीमा वाले लंबित पत्रों तथा सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत प्राप्त होते ही उसके निराकरण संबंधी कार्यवाही प्रारंभ की जाए। कोई भी शिकायत अटेण्ड किए बिना अगले स्तर पर प्रेषित नहीं होनी चाहिए।

अपर कलेक्टर श्री रिछारिया ने जिला अधिकारियों से कहा कि वे शिकायतकर्ता से चर्चा भी करें तथा निराकरण संबंधी की जा रही कार्यवाही से उसे अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि शिकायत संतुष्टिपूर्ण तरीके से निराकृत हो, यह भी सुनिश्चित करें। जिले में हर घर तिरंगा अभियान हेतु की जा रही गतिविधियों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को तिरंगे झण्डे के इतिहास, झण्डा संहिता के बारे में जानकारी दी जाए। साथ ही चित्रकला, रंगोली, रैली, निबंध लेखन आदि गतिविधियां आयोजित की जाएं।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा ने अंकुर अभियान के संबंध में अधिकारियों को जानकारी देते हुए कहा कि जिले में निर्धारित लक्ष्य से अधिक पंजीयन कराते हुए पौधरोपण कराना है। सभी अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर पौधरोपण कराएं। उन्होंने कहा कि पौधरोपण के साथ ही उनकी सुरक्षा तथा देखभाल भी सुनिश्चित करें ताकि पौधे वृक्ष का रूप ले सकें। बैठक में कृषि, पीएचई, स्वास्थ्य, शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, जल संसाधन, मत्स्य सहित अन्य विभागों की विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की गई। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

रायसेन में डेंगू के 12 नए मरीज मिले:बेगमगंज में एक नया मरीज मिला दूसरे की भोपाल में इलाज के दौरान निजी अस्पताल में मौत,लोगों को सतर्क कर रहा है स्वास्थ्य विभाग, पानी न जमा होने देने की अपील भी की

Ravi Sahu

ग्रामीण परिवहन, खनिज, पर्यटन श्रम, उद्योग, सूचना प्रोद्योगिकी सहित नए क्षेत्रों में सहकारिता को दिया जाएगा प्रोत्साह

asmitakushwaha

रायसेन में दिल दहलाने वाला मामला:कुएं में नहाने गए 3 बच्चे, नहाते समय डूबने से हुई मौत,गोरखा गांव में छाया मातम

asmitakushwaha

जनसुनवाई में लोगों की समस्याओं, शिकायतों का हुआ निराकरण

asmitakushwaha

रामलीला में लक्ष्मण जी ने काटे सूपनखा के नाक और कान, पहुंची खर दूषण के पास, सेना सहित मारा गया खर दूषण

Ravi Sahu

रामलीला में लक्ष्मण शक्ति प्रसंग की हुईं आकर्षक लीला, मेघनाथ और लक्ष्मण का प्रसंग देख दंग रह रहे दर्शक।

Ravi Sahu

Leave a Comment