Sudarshan Today
शिवपुरी

जिसका करना था सम्मान उसका कर दिया अपमान डॉ राजकुमार जाट

शिवपुरी/ खबर शिवपुरी जिले के मेडिकल कॉलेज श्रीमंत राजमाता विजय राजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से 21/6 /2022 द्वारा कार्यालय को क्रमांक 6987 दिनांक 22/6 /2022 द्वारा अवगत कराया गया कि डॉ राजकुमार जाट का कार्य संतोप्रसद नहीं है एवं दी गई जिम्मेदारी का पालन ठीक से नहीं करते हैं इनका व्यवहार साथ ही वरिष्ठ जनों के प्रति ठीक नहीं है तथा वरिष्ठ अधिकारियों के आकस्मिक आवंटन में भी यह अनुपस्थिति मिलने पर वरिष्ठ कार्यालय द्वारा स्पष्टीकरण मांगा गया था जिसका संतो प्रसाद जवाब नहीं मिला बिना किसी पूर्व सूचना के विभाग एवं अस्पताल से अनुपस्थित रहने से रोगियों को चिकित्सा सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है इनके कदा चरणा कर्तव्यनिष्ठ व्यवहार और विभाग से बिना बताए अनुपस्थित रहने की आदत को देखते हुए इन्हें विभाग अध्यक्ष द्वारा कार्यमुक्त करने की अनुशंसा की गई है यह आवेदन राजमाता विजयराजे सिंधिया कॉलेज से डॉक्टर राजकुमार जाट को प्राप्त हुआ

डॉ राजकुमार जाट में कॉलेज को एक पत्र लिखा

कि मैं डॉक्टर राजकुमार सिंह जाट ms सर्जन अपनी चित्र की गरीब जनता को निस्वार्थ भाव से करने के लिए श्रीमंत राजमाता विजय राजे सिंधिया कॉलेज में सीनियर रेसीडेंट जनरल सर्जरी विभाग ज्वाइन किया था देगा 8 महीने से डॉक्टर राजकुमार जाट से 24 24 घंटे से वाले करके मरीज को स्वस्थ लाभ पहुंचाया शिवपुरी कॉलेज में ही एमरजेंसी और रूटीन ऑपरेशन शोरुम हुआ तथा ग्वालियर रेफर होने वाले मरीजों की संख्या ना के बराबर कर दिया था मैं भाग के कुछ सीनियर डाक्टर को नागवार लग रहा था उनकी प्राइवेट पॉलिसी बाधित हो रही थी इस देखते हुए भाग्य अध्यक्ष डॉ अनंत लोखंडे तथा डॉक्टर सौरभ चौहान ने अनुरोध डॉक्टर अक्षय निगम (डीन) के मार्गदर्शन में निष्कासन की साजिश रची और उसका पत्र 15 दिन बाद पत्र कार्यालय से प्राप्त हुआ उनका यह निर्णय दृष्टा पूर्वक तथा बिना कमेटी बनाए बिना प्रश्न सुने बिना बिना नोटिस दिए तथा गंभीर और निराधार आरोप लगाकर निष्कासन कराया ताकि क्षेत्र की जनता मेडिकल कॉलेज से परेशान होकर प्राइवेट हॉस्पिटल या क्लीनिक पर पहुंचे

डॉक्टर राजकुमार के इस पत्र से मेडिकल कॉलेज पर होते हैं कई सवाल खड़े

1.क्या जो डॉक्टर कॉलेज में निस्वार्थ भाव से गरीब जनता की सेवा कर रहा है ऐसे डॉक्टरों को कॉलेज के आला अधिकारियों द्वारा इसी प्रकार से दबाया जाएगा?

2. क्या कॉलेज की आल्हा अधिकारी चाहते हैं गरीब जनता परेशान होकर प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे?

3. क्या कॉलेज में जो आला अधिकारी बैठे हैं मैं गरीब जनता को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित कर रहे हैं ?

4.क्या आला अधिकारी चाहते हैं गरीब जनता परेशान होकर प्राइवेट हॉस्पिटलों में ही इलाज कराएं?

इसके बाद डॉक्टर राजकुमार जाट ने श्रीमंत राजमाता विजय राजे सिंधिया कॉलेज को एक पत्र लिखा

मुझे गोपनीय पत्र प्राप्त हुआ जिसमें दिनांक 24.05.2022 से 02.06.2022 तक अनुपस्थित दिखाया गया है लेकिन मैंने दिनांक 16.05.2022 से 26.05.2022 तक 24 घण्टे (24×12 ) = 288 घण्टे ड्यूटी की। दिनांक 27.05.2022 को डॉ. सोनल की ड्यूटी थी। एवं दिनांक 28. 105.2022 को मेरा स्वास्थ्य खराब होने से डॉ. सोनल महाले ने ड्यूटी की। दिनांक 29.05.2022 को डॉ. सोनल महाले की ड्यूटी थी। दिनांक 30.05.2022 से 01.06.2022 तक 03 दिवस की अकस्मिक अवकाश लिया था। दिनांक 02.06.2022 को डॉ. सोनल महाले की ड्यूटी थी। एवं दिनांक 03.06.2022 को मेरे द्वारा सर्जरी विभाग में उपस्थिति दर्ज करा दी गई।

अतः मेरी अनुपस्थिति को संशोधित करके उपस्थिति में तब्दील किया जाये एवं वेतन आहरण किया जाये।

वह डॉक्टर राजकुमार जाट ने 13/ 6/ 2022 को अनुपस्थिति होने का कारण बताया

मैं राजकुमार जाट सर्जरी विभाग 12 6 2022 शनिवार को अपनी ड्यूटी पर उपस्थित था और मैंने 8:00 से 2:00 ओपीडी डॉक्टर अनिल रघुवंशी सर के साथ की थी 2:00 से 4:00 मैं ऑन कॉल ड्यूटी था रविवार को मेरी तबीयत बिगड़ गई जिससे मुझे अवकाश लेना पड़ा परंतु मेरी ड्यूटी डॉ सोनल ने की थी लेकिन अचानक ही मुझे घर से कॉल आया मेरे पापा जी बेहोश हो गए हैं तो मैं रात में ही ग्वालियर निकल गया सोमवार को मेरा वर्कआउट था और मैं मानसिक तनाव के कारण आपको बता नहीं सका

कॉलेज द्वारा डॉक्टर को

आकर्तव्यनिष्ठ खराब व्यवहार बताने पर डॉ राजकुमार जाट ने कॉलेज को पत्र लिखा

1. अकर्त्तव्यनिष्ठ एवं व्यवहार ज्वाईनिंग दिनांक 09.10.2021 से लेकर मेरे साथी डॉ. बृम्हा, डॉ. सोनल, डॉ. सन्नी गुप्ता की शादी हुई उस समय भी मैने 24×7 दिन की विभाग में जितने भर्ती मरीज है उनकी फाइलस् में 70 प्रतिशत मेरे द्वारा लिखित और अस्पताल के किसी भी सदस्य कोई भी विभाग के लोगों से कर्त्तव्यनिष्ठता एवं व्यवहार का प्रमाण किया जा सकता है। अस्पताल में हॉस्पीटल डाटा से मेरे कार्य को देखा जा सकता है।

2. विभाग से अनुपस्थिति मेरे द्वारा बिना बताये आज तक कोई अवकाश नहीं लिया गया है। इसका प्रमाण मेरी सेलरी स्लिप एवं उपस्थिति पत्रक से किया जा सकता है। और जब भी आकस्मिक कारणबस गया हूँ तब भी अपनी ड्यूटी एडजस्ट करके गया हॅू एवं विभाग एवं मरीज से संबंधित फोन पर एबलेवल रहा।

3. वरिष्ठ कार्यालय द्वारा जारी गोपनीय पत्र – क्रमांक 52-56 / स्टेनो / 2022 / गोपनीय शिवपुरी जिसका जबाब विभाग एवं अधिष्ठाता कार्यालय दोनों जगह दे चुका हूँ। जिसकों में 02 बार जबाब दे चुका है। पहला स्मरण पत्र दिनांक 06.06.2022 एवं पुनः स्मरण पत्र 21.06.2022 को आवेदन के साथ उनकी प्रति संलग्न कर रहा हूँ। मुझे आपके कार्यालय की ओर से विल्कुल भी नहीं बताया गया कि मेरा जबाब संतोषप्रद नहीं है |

4. मेरे द्वारा मरीजों के साथ व्यवहार पूर्णरूपेण संतोषजनक है इसका प्रमाण आप पुरानी फाइलों में दर्ज मरीजों के फोन से कर सकते है।

5. आपके द्वारा बिना कमेटी गठित एक पक्षीय कार्यवाही बिना सुचित किये बिना मेरा पक्ष जाने 21.06. 2022 को कार्यवाही की गई एवं 14.07.2022 को मुझे आपके कार्यालय से पत्र प्राप्त हुआ।

6. मेरे द्वारा किसी भी वरिष्ठ जन के साथ इतनी मानसिक प्रताणना झेलते हुये कोई भी दुर्व्यवहार नही किया गया न ही दुर्व्यवहार या कदाचरण का नोटिस दिया गया ना कोई समझाइस न इस विषय में अवगत किया गया।

7. मेरे साथ ज्वाईनिंग दिनांक से जो दुव्यवहार हो रहा है इसका प्रमाण महाविद्यालय में किसी भी सदस्य, विभागीय किया जा सकता है।

8. मेरे प्रति विभागाध्यक्ष द्वारा की गई अनुशंसा द्वेषतापूर्ण है।

9. महाविद्यालय में इस प्रकार के दुषप्रचार के कारण मुझे अत्यंत मानसिक प्रताणना हो रही है। और इसके कारण सामाजिक एवं पारिवारिक सम्बंधो पर भी प्रभाव पड रहा है जिसके कारण मैं कोई भी गलत कदम उठा सकता हूँ उसके लिये ये सभी घटना जिम्मेदार होगी। और इनसे संबंधित लोग।

मैं माननीय अधिष्ठाता महोदय से निवेदन करता है कि इस विषय को गंभीरतापूर्वक हल करें एवं मेरा पक्ष रखने की अनुमति एवं लगाये गये निराधार आरोपों के कारण हो रही मानसिक प्रताणना से निदान प्रदान करने में मदद करें। एवं मुझे मेरा कार्य करने की अनुमति प्रदान करें।

Related posts

पिछोर में पीतम सिंह लोधी के पक्ष में उतरा ओबीसी महासभा और भीम आर्मी का जनसैलाब

asmitakushwaha

बाल दिवस के उपलक्ष में बुद्धि बूस्टर द्वारा बाल मेला आयोजित किया गया

Ravi Sahu

पचोर में 22 दिसंबर को खाटू श्याम बाबा का विशाल कीर्तन का आयोजन होगा।

Ravi Sahu

Ravi Sahu

शिवपुरी-सट्टे के अवैध कारोबार की रोकथाम को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में पुलिस लगातार कार्यवाही भी की रही है

Ravi Sahu

शिवपुरी/शिवपुरी जिले में अभी तक 276.13 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

asmitakushwaha

Leave a Comment