Sudarshan Today
सिलवानी

अघोषित पार्किंग बिगाड़ रही ट्रैफिक व्यवस्था ,प्रशासन भी अव्यवस्थाओं पर नहीं दे रहा है ध्यान।

स्थान तय नहीं होने से सडक़ें बनी पार्किंग दिनभर बनती रहती है जाम की स्थिति।

संवाददाता। सुदर्शन टुडे सिलवानी

सिलवानी। नगर के मुख्य बाजार में पार्किंग के लिए स्थान चयनित नहीं है, जिससे चालक अपने वाहन सडक़ या फिर सडक़ किनारे यहां वहां खड़े कर देते है, इससे नगर की यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। ऐसी स्थिति में नगर में दिन भर जाम के हालात पैदा रहे हैं, जबकि बाजार में वाहनों का दबाव कम करने के लिए अभी तक कोई भी पार्किंग स्थल नहीं बनाया जा सका है, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बाजार में दो पहिया वाहनों को खड़ा करने के लिए भी कोई स्थान निर्धारित नहीं है। इस कारण बाजार की सडक़ों पर निकलना कठिन हो रहा है। लगातार बढ़ रही वाहनों की संख्या के कारण अब तो जहां देखो वहीं वाहन दिखाई देते है। लोगों का जहां मन होता है वहीं वाहनों को खड़ा कर देते है। नतीजा कुछ ही देर में जाम लगने लगता है। नगर के गांधी चौक, बजरंग चौराहा, सियरमऊ रोड़, बरेली रोड ऐसी जगह है, जहां पर लोगों को बारह महीने ही यातायात की अव्यवस्था से जूझना पड़ता हैं। उक्त सभी स्थानों पर दोपहिया,चार पहिया आदि वाहनों के साथ ही हाथ ठेले खड़े हो जाने से नागरिकों को आवागमन में परेशानी हो रही है, लेकिन जिम्मेदारों के द्वारा समस्या का समाधान नहीं निकाला जा रहा है। नगर के लोगों का कहना है कि प्रशासन के द्वारा दो पहिया वाहनों की पाकिंग के लिए जगह निर्धारित कर दी जाती है तो भी समस्या का कुछ हद तक पूर्ण हो सकता है। सबसे अधिक यातायात की अव्यवस्था दोपहिया वाहनों से ही होती हैं।

अधिकारी एक दूसरे पर टाल रहे जिम्मेदारी

अधिकारी भी एक दूसरे पर टाल कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे है। हालात दिन व दिन बिगड़ रहे है। सडक़ों पर पल पल में जाम के हालात बन रहे हैं। बड़े वाहनों के लिए बजरंग चौराहा व गांधी चौक समस्या बने हुए है। चौराहों पर अतिक्रमण इतना अधिक है कि बड़े वाहनों को टर्न लेने के लिए कई बार आगे पीछे किया जाता है। इससे जाम लग जाता है। चौराहों के विकास के लिए नगर परिषद के पास कोई योजना नहीं है।

बैकों के पास नहीं पार्किंग की व्यवस्था

नगर के प्रतिष्ठान तो दूर बैंकों के पास भी पार्किंग की उचित व्यवस्था का अभाव है। बैक आने वाले उपभोक्ता भी पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं होने से वाहनों को पार्क करने के लिए यहां.वहां जगह तलाशते नजर आते है और मनमर्जी से वाहन खड़ाकर चले जाते है।

Related posts

सिलवानी नगर में आयोजित कार्यक्रम में विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत की मौजूदगी में 51 लोगों ने ली भाजपा की सदस्यता

Ravi Sahu

सिलवानी गैरतगंज नगर के ब्लॉक ग्राउंड में 26 दिसंबर को शाम भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा

Ravi Sahu

चैत्र नवरात्र आज से प्रारंभ, माता रानी की भक्ति में नौ दिन सराबोर रहेंगे माँ देवी के भक्त

Ravi Sahu

सड़क किनारे नाली से ग्रामीण परेशान, 181 पर शिकायत करने पर सरपंच ने दी धमकी

Ravi Sahu

रायसेन जिले में बन रही अनियमितताओं और समस्याओं में सुधार हेतु अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया विभिन्न मांगों को लेकर चक्काजाम कर तहसीलदार को दिया ज्ञापन।

Ravi Sahu

नगर परिषद सिलवानी में कार्यरत दीपक कलोसिया भृत्य को शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने पर किया निलंबित

Ravi Sahu

Leave a Comment