Sudarshan Today
रतलाम

स्वतंत्रता सप्ताह अन्तर्गत 11 से 1 7 अगस्त तक आयोजित होगा तिरंगा महोत्सव कार्यक्रम

घर-घर लगेगा तिरंगा

सुदर्शन टूडे, जिला ब्यूरो चीफ नवीन बैरागी 

रतलाम, आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित तिरंगा महोत्सव कार्यक्रम अन्तर्गत रतलाम जिले में भी 11 से 17 अगस्त तक तिरंगा महोत्सव मनाए जाने हेतु कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया, सहायक संचालक सुश्री अंकिता पंड्या, सिविल सर्जन डा. आनंद चंदेलकर, पीओ डूडा श्री अरुण पाठक, महाप्रबंधक उद्योग श्री मुकेश शर्मा, जिला प्रबंधक ग्रामीण आजीविका मिशन श्री हिमांशु शुक्ला, समाजसेवी श्री गोविन्द काकानी, श्री राकेश रांका, श्री सुभाष जैन, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि, अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बताया कि तिरंगा महोत्सव के तहत रतलाम जिले में करीब 3 लाख घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य तय किया गया है। साथ ही लोगों में राष्ट्रीयता, एकता तथा गौरवता की भावना के साथ घर-घर तिरंगा फहराया जाएगा। इस महोत्सव का प्रभारी सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे को बनाया गया है। कलेक्टर ने कहा कि इस महोत्सव का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय गौरव के प्रति अपना सम्मान प्रकट करना है।

बैठक में कलेक्टर ने उपस्थित संस्थाओं के पदाधिकारियों से कहा कि आप सभी अपनी-अपनी संस्थाओं के माध्यम से तिरंगा महोत्सव का प्रचार-प्रसार कर अधिकाधिक लोगों को घरों पर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करें। श्री सूर्यवंशी ने कहा कि महाविद्यालय तथा शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के माध्यम से परिवार वालों, क्षेत्र के निवासियों को भी तिरंगा महोत्सव मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। आपने कहा कि सोश्यल मीडिया, निगम आदि के माध्यम से इस हेतु प्रचार-प्रसार किया जाएगा। झण्डे की संहिता के सम्बन्ध में पेम्पलेट, ध्वनि विस्तारक यंत्र आदि के माध्यम से समझाईश दी जाएगी। आपने कहा कि कोई भी व्यक्ति चाहे तो झण्डा भेंट भी कर सकता है। झण्डा 11 अगस्त से 17 अगस्त की अवधि में अपने घरों पर लगाया जा सकता है। इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों द्वारा अपने विचार रखे गए।

Related posts

युवक कई जगह उत्पात मचाते हुए जा पहुंचा मेहंदीकुई बालाजी मंदिर, पुलिसकर्मी से लेकर आम लोगों पर किया हमला))

Ravi Sahu

डॉ. शिवशक्तिलाल शर्मा आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज : छात्र ने की खुदकुशी, कॉलेज और पुलिस प्रशासन ने परिजन को नहीं दी सूचना, देर रात जिला अस्पताल

Ravi Sahu

रतलाम नगर निगम महापौर भाजपा ने पहलाद पटेल के नाम की घोषणा की

asmitakushwaha

((उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य कार्यक्रम रतलाम में 25 जुलाई को))

Ravi Sahu

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन अंतर्गत प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की स्थिति

Ravi Sahu

(आलोट एवं ताल में मतगणना का कार्य निर्विघ्न संपन्न हुआ)

Ravi Sahu

Leave a Comment