Sudarshan Today
dindori

पानी के अंदर दलदल में फंसे बालक को सुरक्षित निकाला

सुदर्शन टुडे भास्कर पाण्डेय

डिण्डोरी। जिला मुख्यालय में नर्मदा नदी में अचानक दर्जनों लोग एक साथ कूद गए और तेज बहाव में कुछ ढूंढने के प्रयास में जुटे रहे, लगभग 15 से 20 मिनट बाद सभी को सफलता हाथ लगी जब गौरव दाहिया नामक युवक ने एक 10 वर्षीय बच्चे को दलदल से बाहर निकाला, जैसे ही बच्चे को बाहर निकाला गया सभी की सांसें अटकी रही तत्काल बच्चे को परिजन जिला चिकित्सालय लेकर आये। जहां डॉ सुरेश मरावी ने अपनी ड्यूटी न होनेके बाद भी भीड़ को देख केजुअल्टी में पहुंचे और बच्चे को अटेंड करते हुए उसके शरीर से पूरा पानी निकाल उपचार दिया जिसके बाद घण्टों बच्चा रोता रहा और डॉ सुरेश मरावी भी लगातार बच्चे पर निगाह बनाए रखे। अंततः बच्चा सुरक्षित हुआ और अब वह चिकिसकीय देखरेख में है।

दलदल में फंसे बालक को बचाने वाले गौरव दाहिया

क्या था मामला

गुरुवार को 10 वर्षीय बच्चा जतिन उर्फ तोशी पिता सतीश अपने परिजनों के साथ नर्मदा में नहाने गया था, यहाँ कुंड घाट में वह नहा रहा था कि अचानक वह तेज बहाव के चपेट में आ बह गया और नीचे की ओर जाकर दलदल में फंस गया, उसे देखते ही तहसील कार्यालय में पदस्थ शेलेन्दु दाहिया और उनके पुत्र गौरव दाहिया सहित दर्जनों लोगों ने छलांग लगा दी और रेस्क्यू में जुट गए आखिरकार गौरव को सफलता मिल गई और दलदल में फंसा बच्चा उनके पैर से टकरा गया जिसके बाद तत्काल उसे जिला चिकित्सालय लेकर आये जहां उसका उपचार जारी है।डॉ सुरेश मरावी ने बताया कि अब बच्चे की हालत ठीक है, फिलहाल उसे निगरानी में रखा गया है।

Related posts

निश्चित ही “लाड़ली बहना” योजना के माध्यम से प्रदेश की बहनों को आर्थिक संबल मिलेगा

Ravi Sahu

वनों के संरक्षण एवं विकास हेतु बहुत प्रयास

Ravi Sahu

भाजपा ने झुग्गी बस्तियों में किया फल वितरण मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर गिनाई उपलब्धियां

Ravi Sahu

*कलेक्टर रत्नाकर झा ने अनुपस्थित शिक्षकों का 15-15 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए* 

Ravi Sahu

पुलिस प्रताड़ना से परेशान युवक ने की आत्महत्या, आमजन ने लगाया जाम

Ravi Sahu

मध्यप्रदेश स्थापना के 67 में वर्षगांठ के साप्ताहिक कार्यक्रम के 6वे दिन जिला जल एवं स्वक्षता समिति लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग डिंडोरी द्वारा दिनांक 6 नवंबर 2022 को कृषि विज्ञान केंद्र

Ravi Sahu

Leave a Comment