Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसीहोर

श्रावण माह में पार्थिव शिवलिंग निर्माण, शिव पुराण कथा 24 जुलाई से  शिव लिंग निर्माण 25 जुलाई से 31 जुलाई तक रूकमणी गार्डन में होगा दिव्य आयोजन

 

सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

 

सीहोर। लिंग थाप विधिवत् कर पूजा, शिव समान मोहि प्रिय नही दूजा , रामचरित मानस की इन्हीं पंक्तियों को चरितार्थ करने की कोशिश इस सावन के पवित्र माह में हिन्दु उत्सव समिति के तत्वाधान में दिव्य और भव्य अष्ट दिवसीय आयोजन नगर के पावर हाऊस चौराहे स्थित रूकमणी गार्डन में होने जा रहा है।

इस आयोजन में प्रतिदिन श्रद्धालुओं द्वारा पार्थिव शिवलिंगों का निर्माण के साथ शिवमहापुराण कथा का रस भी बरसेगा। रूकमणी गार्डन में यह आयोजन 24 जुलाई से 31 जुलाई तक जारी रहेगा। 24 जुलाई सांय 4 बजे कलश यात्रा प्रारंभ होगी। 25 जुलाई से प्रतिदिन प्रात: 10 बजे से 12 बजे तक वैदिक मंत्रोंच्चारण के साथ पार्थिव शिवलिंग निर्माण, पूजन व रुद्राभिषेक होगा।

श्रावण माह के द्वितीय सोमवार 25 जुलाई से प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से सांय 5 बजे तक शिवपुराण कथा का वाचन पं.शैलेश तिवारी के श्रीमुख से किया जायेगा। प्रतिदिन निर्मित होने वाले पार्थिव शिव लिंगों को पवित्र सीवन नदी में विसर्जन किया जावेगा।

हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने बताया कि आयोजन को भव्य और दिव्य बनाने हेतु आयोजन समिति द्वारा तैयारियाँ प्रारंभ कर दी गई है। शीघ्र ही शहर के सभी प्रबुद्ध नागरिकों के साथ बैठक आयोजित कर कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जायेगा। श्री गुप्ता ने बताया कि शहर के सभी वर्गों को शामिल कर इस कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन शिव की अराधना पूरे श्रद्धा और विश्वास के साथ उत्साह से की जावेगी।

Related posts

घर में घुसकर दिनदहाड़े चोरी करने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

रेहटी के सलकनपुर स्थित प्रसिद्ध माँ विजयासन देवी के मंदिर में चोरी की सनसनीखेज वारदात ,

Ravi Sahu

वार्ड 10 का पुर्व में विकास न होने से कांग्रेस प्रत्याशी चेतना भानू दीक्षित को मिल रहा अपार समर्थन,वार्ड के विकास का सपना लेकर आई हूं, चेतना

Ravi Sahu

महिला मंडल ने निकाली कलश यात्रा, पूरे सावन के माह में किया जाएगा पंचामृत से भगवान शिव का अभिषेक

asmitakushwaha

भीकनगांव एसडीएम ने कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

Ravi Sahu

भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्मजयंती पर किया माल्यार्पण व वृक्षारोपण 

Ravi Sahu

Leave a Comment