Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरतलाम

नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 20 जून को

सुदर्शन टूडे, जिला ब्यूरोचीफ नवीन बैरागी

 

रतलाम, नगरीय निकाय निर्वाचन कार्यक्रम के तहत 20 जून सोमवार को प्रातः 10:30 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जांच) का कार्य किया जाएगा। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 22 जून बुधवार प्रातः 10:30 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक निर्धारित है। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन अभ्यर्थिता से नाम वापसी के ठीक बाद 22 जून को ही होगा।
रतलाम जिले में नगर पालिक निगम रतलाम के महापौर के 1 पद के लिए एवं 8 नगरीय निकाय के 169 पार्षद पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया हो रही है। नगरीय निकायों की मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन अनुसार जिले में 326291 मतदाता हैं। जिले के आठ नगरीय निकाय अंतर्गत 435 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, इनमें 90 संवेदनशील तथा 37 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र चिन्हित किए गए हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में प्रत्येक मतदान दल में एक पीठासीन अधिकारी तथा तीन मतदान अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। समस्त मतदान में कुल लगभग 2100 मतदान कार्मिक नियुक्त होंगे।
जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन दो चरणों में संपन्न होंगे। प्रथम चरण में नगर परिषद आलोट तथा नगर परिषद ताल के लिए मतदान 6 जुलाई बुधवार को संपन्न होगा। द्वितीय चरण में नगर पालिक निगम रतलाम, नगर पालिका परिषद जावरा, नगर परिषद नामली, पिपलोदा, बड़ावदा, धामनोद के लिए मतदान 13 जुलाई बुधवार को संपन्न होगा। प्रथम चरण के मतदान की मतगणना 17 जुलाई रविवार को एवं द्वितीय चरण के मतदान की मतगणना 18 जुलाई सोमवार को प्रातः 9:00 बजे से प्रारंभ होगी।

Related posts

मंत्रियो की महानता,गौ शाला की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे मंत्री

Ravi Sahu

कटनी जिले में विश्व हिंदू परिषद का हितचिंतक अभियान जारी, उमरियापान में प्रान्त मंत्री उमेश मिश्र ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक।

Ravi Sahu

पुराने झाड़ को काटने में कच्ची डगाल तार पर गिरने से बिजली का खम्भा हुआ टेड़ा गिरने से बचा

Ravi Sahu

राजा हिरदे शाह मूर्ति अनावरण व लोधी समाज की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

Ravi Sahu

*खरगोन गूंजने लगी खप्पर में गाई जाने वाली गरबियों की गूंज* *शारदीय नवरात्रि की महाअष्टमी एवं महानवमी पर निकलेगा माता का खप्पर*

Ravi Sahu

नेशनल बेस्ट अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गए भारत के ताइक्वांडो मास्टर

Ravi Sahu

Leave a Comment