Sudarshan Today
khargon

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत ग्रामाीणों को मतदान करने की दिलाई शपथ

सुदर्शन टुडे के लिए खरगोन से शाहिद खान की रिपोर्ट

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 का बिगुल बजते ही प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है। इसी श्रृंखला में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से ग्रामीणजनों को मतदान के लिए प्रेरित करने के उददेश्य से मतदान करने की शपथ दिलाई गई। मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं नोडल अधिकारी एवं मतदाता जागरूकता अभियान जिला पंचायत श्री दिव्यांक सिंह द्वारा जिले भर में विस्तृत कार्ययोजना जारी की गई है। कार्ययोजना के तहत विभिन्न विभागों को दायित्व सौंपा गया है।

पंचायत चुनाव में प्रथम चरण में विकासखण्ड झिरन्या, भगवानपुरा एंव सेगांव में 25 जून को प्रातः 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा। झिरन्या विकासखण्ड के ग्राम पंचायत रतनपुर, मारूगढ, काकड फाल्या् मारूगढ, काकड फाल्या, माण्डवी, भगवानपुरा के काबरी, थरडपुरा, मोहनपुरा, रसगांगली के साथ ही सेगांव विकासखण्ड की समस्त ग्राम पंचायतों में ग्रामीणजनों द्वारा शपथ ली है। श्री सिह ने बताया कि मतपत्रों के माध्यम से होने वाले इस निर्वाचन में पंच के लिए सफेद, सरपंच के लिए नीला, जनपद सदस्य के लिए पीला एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग के मतपत्र का प्रयोग किया जायेगा।

मतदान करने की दिलाई शपथ

हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भिक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Related posts

खरगोन जिले के रतनपुरमे 328 रोगियों का स्वास्थ परिक्षण कर आयुर्वेद औषधि का किया वितरण

Ravi Sahu

*बाल अधिकार आयोग के दल ने अधिकारियों और वोलेंटियरो को किया प्रशिक्षित*

Ravi Sahu

शालाओं का नियमित संचालन करने एवं बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश

Ravi Sahu

एकलव्य आदर्श विद्यालय खरगोन के 432 विद्यार्थियों की हुई सिकलसेल की जांच

Ravi Sahu

संबल योजना से पत्नी को मिले 4 लाख रूपये पुत्र महेन्द्र अपने व्यवसाय का करेगा विस्तार*

Ravi Sahu

खरगोन जे0आय0टी0 बोरावां में इंजीनियर्स डे के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

asmitakushwaha

Leave a Comment