Sudarshan Today
देश

रतलाम जिले के नए कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी प्रशासनिक महकमे में प्रसिद्ध हैं।

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरोचीफ नवीन बैरागी

52 वर्षीय नवागत कलेक्टर सूर्यवंशी को आईएएस अवार्ड 2019 में मिला है। निवाड़ी जिले कलेक्टर से पहले सूर्यवंशी उज्जैन में बतौर अपर कलेक्टर (एडीएम) पद पर काबिज रह चुके हैं। धार्मिक नगरी उज्जैन में मिलावटखोरों, खनन माफिया, भूमाफियाओं सहित कब्जेधारियों को हटाया हैकलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि वह 17 मई को रतलाम में ज्वाइन करेंगे।

एसडीएम से एडीएम तक का सफर महाकाल की नगरी उज्जैन में तय करने के बाद प्रमोशन लेकर कलेक्टर बने सूर्यवंशी को शासन ने आठ माह पहले ही निवाड़ी का कलेक्टर बनाया। कुमार पुरुषोत्तम का एक वर्ष में खरगोन तबादला होना आमजन के साथ राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय है। उज्जैन में एडीएम बतौर सूर्यवंशी ने 700 करोड़ से अधिक लागत की शासकीय जमीनों को भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया। प्रदेश में सूर्यवंशी सुर्खियों में तब छाए जब उनके द्वारा उज्जैन के हरीफाटक ओवरब्रिज से वाकरणकर ब्रिज तक के क्षेत्र में वर्षों से अवैध रूप से काबिज 200 से अधिक दुकानों को जमीदोंज कराया। बताया जाता है कि उक्त क्षेत्र में एक वर्ग विशेष के लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था और क्षेत्र का एक पूर्व पार्षद प्रतिमाह 10 लाख रुपए किराया वसूलता था। बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर पूरे क्षेत्र की यातायात व्यवस्था सुधारने में अहम योगदान दे चुके हैं।

Related posts

योगी के नियमों को विभाग लगा रहा पलीता कई कई घंटों तक बिजली रहती गुल घाटमपुर पतारा

asmitakushwaha

IMD Alert : चक्रवात ‘Asani’ का गंभीर रूप, 17 राज्यों में 13 मई तक भारी बारिश का अलर्ट, उत्तर-मध्य में हीटवेव से मिलेगी राहत

Ravi Sahu

आरटीई के तहत एडमिशन निजी स्कूलों को लाभ पहुंचाने की मंशा

Ravi Sahu

मोहगांव में गोवर्धन पूजा के कृतज्ञता प्रकृति के कृतज्ञता का महोत्सव का लाइव प्रसारण मुख्यमंत्री का देखा गया*

Ravi Sahu

राष्ट्रीय शिवसेना संगठन योगी जी को मुख्यमंत्री बनने की बधाई।

asmitakushwaha

MP News : तेज आंधी से गिरा मोबाइल टावर, मकान की बाउंड्री ढही, दो लोग, दो मवेशी घायल

Ravi Sahu

Leave a Comment