Sudarshan Today
देशमध्य प्रदेश

लोकायुक्‍त की कार्यवाही : ब्लॉक कोऑर्डिनेटर को तीन हजार रुपए की र‍िश्‍वत लेते रंगेहाथों किया गिरफ्तार

संजय देपाले

मध्‍यान्‍ह भोजन की खराब रिपोर्ट बनाने का बोलकर स्‍व सहायता समूह को मिलने वाली राशि में से की थी रिश्‍वत की मांग बाग (कुक्षी ) -इंदौर लोकायुक्‍त ने कुक्षी के जनपद शिक्षा केंद्र निसरपुर में पदस्थ ब्लॉक कोऑर्डिनेटर को तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी कोऑर्डिनेटर ने स्‍व सहायता समूह को हर माह मिलने वाली राशि में से अपना हिस्‍से की मांग कर रहा था जिसकी शिकायत इंदौर लोकायुक्‍त को की गई थी। शिकायत का सत्‍यापन करने के बाद शुक्रवार दोपहर में टीम ने कार्यवाही करते हुए आरोपी ब्लॉक कोऑर्डिनेटर रंगेहाथों पकड़ लिया।

आवदेक दशरथ बामनिया निवासी ग्राम रसवा ने इंदौर लोकायुक्‍त को शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें बताया था कि उसकी पत्‍नी सीमा बामनिया द्वारा वर्ष 2017 से ग्राम रसवा विकासखंड निसरपुर में शासकीय प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनवाड़ी में गायत्री स्‍वसहायता समूह के माध्‍यम से मध्‍यान भोजन के संचालन का कार्य करती है। निसरपुर के विकासखंड के विद्यालयों के निरीक्षण का कार्य ब्लॉक कोऑर्डिनेटर बृजमोहन गर्ग द्वारा किया जाता है। मध्‍यान भोजन में समूह को गेहूं और चावल शासन की और से निशुल्‍क दिया जाता है जबकि अन्‍य खर्चो के लिए 12 हजार रुपए की राशि समूह के खाते में जमा होती है।

आरोपी ब्लॉक कोऑर्डिनेटर

20 मार्च 2024 को बृजमोहन गर्ग द्वारा दशरथ बामनिया को बुलाकर कहा कि तुम्‍हारी पत्‍नी स्‍वसहायता समूह चलाती है जि‍सके लिए शासन प्रतिमाह राशि प्रदान करता है। अगर तुम्‍हारी पत्‍नी आगे भी समूह का संचालन करना चाहती है तो शासन से मिलने वाली राशि में से तुम्‍हें 3 हजार रुपए प्रतिमाह देने होंगे नही तो समूह द्वारा चलाए जा रहे मध्‍यान्‍ह भोजन के संबंध में खराब रिपोर्ट भेजकर तुम्‍हारी पत्‍नी का नाम समूह से हटवा दूंगा।

दशरथ बामनिया ने ब्लॉक कोऑर्डिनेटर बृजमोहन गर्ग की शिकायत इंदौर लोकायुक्‍त को की। शिकायत का सत्‍यापन करने के बाद उप पुलिस अधीक्षक आरडी मिश्रा के नेतृत्‍व में निरीक्षक राहुल गजभिये, निरीक्षक राजेश ओहरिया, विजय, आशीष, अन‍िल और कृष्‍णा की की टीम ने शुक्रवार दोपहर में कोऑर्डिनेटर को 3 हजार की रिश्‍वत लेते रंगेहथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बृजमोहन पर धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 का प्रकरण दर्ज किया गया है।

Related posts

महावारी अभिशाप नहीं वरदान है- शर्मा

sapnarajput

ड्रेस कोड है तो स्कूल कॉलेज में वही पहना जाना चाहिए…. आदित्य ठाकरे

sapnarajput

टांड़ा बरूड़ फाटे पर डंपर ट्रक की चपेट मे आने से एक महिला व 6 वर्ष पुत्र की मोके पर ही मोत

asmitakushwaha

खरगोन में फ्लाईंग स्काड टीम ने जांच के दौरान जब्त की 17.40 लाख रुपये की नगद राशि

Ravi Sahu

भरी गर्मी में भी पर्याप्त पानी वाले क्षतिग्रस्त कुएँ के जीर्णोद्धार की क्षेत्र वासियों ने की मांग

asmitakushwaha

साप्ताहिक समय सीमा बैठक का किया गया आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment