Sudarshan Today
Other

जिले में कहीं भी बोरवेल खुले पाए गए तो होगी सख्त कार्रवाई – कलेक्टर श्री वैद्य

लोकेशन विदिशा

धर्मेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट

कलेक्टर श्री बुद्धेश कुमार वैद्य ने सख्त निर्देश दिए हैं कि जिले में कहीं भी बोरवेल खुले हुए नहीं पाए जाएं, यदि खुले बोरवेल के कारण कोई घटना होती है तो संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर श्री वैद्य ने सभी एसडीएमो को इस मामले में गंभीरता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि खुले बोरवेल का सर्वे किया जाए। इस विषय को प्राथमिकता दें और आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने इस संबंध में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ जनपद सीईओ को भी निर्देश दिए हैं।

प्रदेश के रीवा जिले में हुई घटना को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने विदिशा जिले में कहीं भी खुले बोरवेल पाए जाते हैं तो उन्हें त्वरित कार्यवाही करते हुए ढंकने की कार्यवाही संपादित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिले में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांशतः बोरवेल खुले हुए पाए जाते हैं। उन बोरवेलों को ढंक कर रखा जाए। इसके अलावा खेत-खलियान क्षेत्र में भी बोरवेल खुले हुए छोड़ दिए जाते हैं। खुले बोरवेल के कारण कोई घटना ना हो इसे ध्यान रखते हुए उन्होंने आम जनों से भी अपील की है कि आमजन भी खुले बोरवेल की सूचना जिला प्रशासन को दे सकते हैं। ताकि खुले हुए बोरवेलों को ढंकने की कार्यवाही की जा सके। आमजनों से ततसंबंध में अपील की गई है कि कहीं कोई खुला बोरवेल की जानकारी प्राप्त होती है तो अविलम्ब कंट्रोल रूम का नम्बर 7400507766 पर सूचित करने का कष्ट करें ताकि प्रशासन के द्वारा शीघ्र कार्यवाही संपादित की जा सकें।

Related posts

आचार्य श्री जी की विनयांजलि में नोहटा,जबेरा में सम्मिलित हुए मंत्री- धर्मेंद्र सिंह लोधी

Ravi Sahu

बुरहानपुर जिले के बहादरपुर में 1964 में प्रारंभ हुई थी स्पिनिंग मिल जिसमें करीब 1250 कर्मचारी थे जो 1998 में अचानक मिल बंद होने के बाद आश्वस्त किया गया था

Ravi Sahu

संभागायुक्त ने 3 जनवरी को रक्तदान करने का किया आग्रह

Ravi Sahu

करेली की महती जरूरत है सिविल कोर्ट

Ravi Sahu

बच्चो के अस्वस्थ होने पर चिकित्सक से सलाह लें दागना कुप्रथा रोकने हेतु लगाई महिलाओं ने चौपाल बच्चो को न दागने महिलाओं ने ली शपथ शहडोल। जिले में दागना कुप्रथा रोकने हेतु कलेक्टर तरुण भटनागर के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। जिले में दागना कुप्रथा रोकने हेतु महिलाएं को चौपाल लगाकर और दीवार लेखन कर जागरूक किया जा रहा है । गुरुवार को जिले के ग्राम पंचायत मैकी, रसमोहनी, झगरहा सहित अन्य ग्राम पंचायतो में आयोजित चौपाल के दौरान मैदानी कार्यकर्ताओं द्वारा महिलाओं को समझाइए दी जा रही है कि बच्चों को दागना कानूनन अपराध है, बच्चों को दागने पर संबंधितों के विरूद्ध 1 लाख रूपये का जुर्माना और 3 साल की सजा हो सकती है, यादि कोई बच्चा बीमार होता है तो अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र और डॉक्टर की सलाह से उपचार कराएं। मैदानी कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि छोटे बच्चों को निमोनिया होने पर दागे नही न ही किसी के बहकावे में आकर दागे, दागने से बच्चों के स्वास्थ्य पर काफी प्रभाव पड़ता है। दागना कुप्रथा रोकने हेतु चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान के दौरान महिलाओं को बच्चों को न दागने हेतु शपथ भी दिलाई गई।

Ravi Sahu

18 लोगों पर डकैती सहित बलवा का मुकदमा दर्ज

Ravi Sahu

Leave a Comment