Sudarshan Today
MADHYA PRADESHPandurna

प्लाट के लिए कम पैसे की लालच देकर फसा रहे लोगो को,अधिकारी भी नही कर रहे कोई कार्रवाई

सुदर्शन टुडे,अक्षय बालपांडे,पांढुरना

यदि आप भी कम कीमत में बड़ा से प्लॉट लेने की तैयारी कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। जिले के कई कस्बों में और शहर में भू माफिया अवैध कॉलोनी काट रहे हैं और कम कीमत का झांसा देकर लोगों को फंसा रहे हैं। इन कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाओं का टोटा रहता है। एक बार निवेश करने के बाद लोग को खुद को ठगा सा महसूस करते हैं। अधिकारियों को इस बारे में जानकारी हैं लेकिन मिलीभगत के चलते कोई कार्रवाई नहीं होती और अंत में भोली भाली जनता ही शिकार होती है।

पांढुरना शहर में अवैध कॉलोनी बनाकर प्लॉट बेचने वालों के खिलाफ पिछले दिनों एक जन शिकायत पर भूमि स्वामी और कॉलोनी के निर्माता व्यवसायी को नोटिस जारी किया था। इन दिनों पांढुरना क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों का जाल फैलता जा रहा है।

नगर तथा नागपुर सौंसर सहित अन्य शहरों के प्रॉपर्टी डीलर एग्रीमेंट के आधार पर लाखों के जमीन के करोड़ों रुपए बनाने के लिए मध्यप्रदेश में प्लॉट बेचने के लिए निर्धारित कॉलोनाइजर की व्यवस्थाओं की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। शहर के नागपुर रोड अंबाड़ा रोड गढ़खापा क्षेत्र

संतोषी माता वार्ड घनपेठ बैतूल रोड सांई मंदिर रोड सहित अन्य इलाकों में एक दर्जन से अधिक अवैध कॉलोनियों में प्लॉट बेचे जा रहे है। इसमें आगामी दिनों में प्रकाशित होने वाले टाउन एंड प्लानिंग के लिए प्रस्तावित प्रशासनिक ट्रांसपोर्ट नगर उद्योग और अन्य मदों के रिजर्व भूमि को भी अवैध प्लॉटों के रूप में बेचा जा रहा है।

पांढुरना में बाहर के दलाल किसानों से जमीन का सौदाकर उसमें प्लांट का विक्रय कर रहे हैं। इसके लिए बकायदा कॉलोनाइजर का ऑफिस भी खोला जा रहा है। यह दलाल बिना किसी कॉलोनी के अनुमति के बिना किसी लाइसेंस और टाउन एंड प्लानिंग की एनओसी के धड़ल्ले से प्लॉट बेच रहे हैं। बीते तीन चार महीनों से

बिना भूमि स्वामी बने नागपुर के लोग प्लॉट खरीदने वालों से अवैध एग्रीमेंट कर मोटी रकम जुटा रहे हैं। पिछले दिनों इस तरह के फर्जी ले-आउट के चक्कर में दर्जनों लोग परेशान हुए थेए जिन्हें आज तक कॉलोनी में मुलभूत सुविधा नहीं मिल पाई है। अब इसी तरह बारह से अधिक अवैध कॉलोनियों में प्लॉटों के सौदे हो रहे हैं। एसडीएम द्वारा अवैध कालोनी वालो को जारी किया नोटिस शहर में अवैध कॉलोनियों की शिकायतें सार्वजनिक होने के बाद एसडीएम कार्यालय से एक अवैध कॉलोनी के पांच संचालक को नोटिस जारी किया गया है। इसमें उस कॉलोनाइजर का लाइसेंस कॉलोनी की अनुमति टाउन एंड प्लानिंग की एनओसी सहित अन्य दस्तावेज तलब किए गए। दूसरी अन्य भूमि स्वामियों के द्वारा अवैध रूप से कॉलोनी बनाकर प्लॉट बेचने वालों पर भी जांच प्रकरण बनाकर अग्रीम कार्रवाई के लिए जिला कलेक्टर को भेजे गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इन प्रकरणों में अवैध कॉलोनियों द्वारा बरती गई लापरवाही के लिए जिला स्तर पर अग्रिम कार्रवाई होगी।

 

Related posts

अमर वीर शहीद जवान विक्की पहाड़े को श्रदांजलि की अर्पित

Ravi Sahu

नकुलनाथ ने किया पांढुरना की बड़चिचोली मे रोड शो और तिगांव मे जनसभा 

Ravi Sahu

पांढुरना में चलाया जा रहा राजस्व विभाग का महाअभियान 15 जनवरी से 29 फरवरी तक

Ravi Sahu

विधायक शेखावत की आभार सभा में हजारो की संख्या में लोग पहुंचे

Ravi Sahu

गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजपूत समाज उतरा सड़कों पर सीबीआई जांच कर हत्यारो का हो एनकाउंटर

Ravi Sahu

विश्व दिव्यांग दिवस पर खंड स्तरीय कार्यक्रम सम्पन्न

Ravi Sahu

Leave a Comment