Sudarshan Today
katni

विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर भी अब पानी की समस्या से नहीं जूझेंगी छात्राएं हरदुआ छात्रावास में 15 दिन के भीतर ही कलेक्टर ने शुरू कराया हैंडपंप

राजेंद्र खरे कटनी

कटनी। नेताजी सुभाषचंद्र बोस बालिका छात्रावास हरदुआ की बालिकाओं को अब विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर पेयजल की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। निरीक्षण दौरान समस्या की जानकारी लगने के महज 15 दिनों के भीतर ही कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद द्वारा समस्या का निदान कराते हुए छात्रावास परिसर में हैंडपंप खनन कराया गया है।
निरीक्षण दौरान बालिकाओं ने बताई थी समस्या
उल्लेखनीय है कि 2 मार्च को आकस्मिक निरीक्षण दौरान कलेक्टर अवि प्रसाद ग्राम हरदुआ स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस बालिका छात्रावास पहुंचे थे, जहां उन्होंने छात्राओं से छात्रावास से जुड़ी सुविधाओं की जानकारी ली थी। जिस पर छात्राओं ने उन्हें बताया था कि कभी कभी विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण मशीन न चल पाने की दशा में उन्हें पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल ही साथ में मौजूद सीईओ जिला पंचायत शिशिर गेमावत और डीपीसी केके डेहरिया को इस प्रस्ताव बनाकर हैंडपंप खनन कराने निर्देशित किया था।
खुश हो उठीं छात्राएं
कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देशों के परिपालन में कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग द्वारा 15 दिवस के भीतर ही छात्रावास परिसर में हैंडपंप खनन करा उसे चालू करा दिया गया है। अपनी पानी की समस्या का इतना तीव्र निदान होने से बालिकाएं काफी खुश हैं और उन्होंने इसके लिए कलेक्टर का आभार जताया है।

Related posts

अजय गौटिया के स्वागत समारोह में उमड़ी समर्थकों की भीड़. बड़वारा से कांग्रेस प्रत्याशी बनाने की मांग

Ravi Sahu

कछार गांव बड़ा में भगवान के जन्मोत्सव में निकाला गया भव्य जुलूस

Ravi Sahu

सिलौंडी : आज सिलौंडी के श्री राम मंदिर में मुनि श्री 108 अर्हम प्रणेता प्रणम्य सागर जी और चन्द्र सागर के प्रवचन हुए है ।

Ravi Sahu

प्रेम प्रकाश दीक्षित भगवान परशुराम जन्मोत्सव एवं शोभा यात्रा के जिला संयोजक नियुक्त।

Ravi Sahu

चित्रगुप्त मंदिर जगन्नाथ चौक में महाआरती संपन्न

Ravi Sahu

जिले के सभी छात्रावासों में पुस्तकालय स्थापित करने कलेक्टर की पहल को मिल रहा जनसहयोग

Ravi Sahu

Leave a Comment