Sudarshan Today
katni

कछार गांव बड़ा में भगवान के जन्मोत्सव में निकाला गया भव्य जुलूस

राजेंद्र खरे कटनी

सिलौंडी : सिलौंडी के समीपवर्ती ग्राम कछार गांव बड़ा में चल रहे पंचकल्याणक में आज भगवान श्री आदिनाथ के जन्म की झांकी को दिखया गया है सुबह अभिषेक पूजन के बाद भगवान के जन्म की झांकी को दिखया गया है फिर इंद्रो और भक्तों ने मिकलर भगवान के जन्मोत्सव की खुशी में उत्सव मनाते हुए विशाल जलूस पंचकल्याणक स्थल से गांव भमण में निकला है । एवं दोपहर में इंद्र सभा राजदरबार ,इंद्राणी सहत्रा दर्शन ,पाण्डुक शीला पर अभिषेक ,सौधर्म इंद्र का तांडव नृत्य एव मुनि श्री प्रणम्य सागर जी ने राम कथा में आज श्री राम हनुमान मिलन एवं बली वध की कथा को विस्तार से सुनाया है । रात में महा आरती के बाद पालना ,बाल क्रीड़ा को दिखाया गया है । आज बड़वारा विधायक विजय राघवेंद्र सिंह , जिला पंचायत सदस्य कविता पंकज राय ,जिला पंचायत सदस्य अजय गोटिया , ,सरपंच कैलाश जैन ,सरपंच पंचो संतोष कुमार ,मंडल अध्यक्ष डॉ प्रशान्त राय , मंडलम अध्यक्ष युवक कांग्रेस रवि अवस्थी ,सरपंच साकेत लोनी ,मंडलम अध्यक्ष विकास जैन ने मुनि श्री से आशीर्वाद लिया है । प्रशासनिक व्यवस्था में नायाब तहसीलदार रैना तमुय ,सुरक्षा व्यवस्था में चौकी प्रभारी हरभजन सिंह पूरे स्टाफ के साथ रहे है ।
इस अवसर पर मनोज जैन ,

Related posts

85 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ मतदाताओं को घर में मिली मतदान की सुविधा कलेक्टर श्री प्रसाद ने वरिष्ठ मतदाता द्वारा मतदान के प्रति जोश और जज्बे को सराहा

Ravi Sahu

छात्रावासों के कॉन्फ्रेंस रूम की द्वितीय किस्त जारी

Ravi Sahu

सिलौंडी : आज सिलौंडी के श्री राम मंदिर में मुनि श्री 108 अर्हम प्रणेता प्रणम्य सागर जी और चन्द्र सागर के प्रवचन हुए है ।

Ravi Sahu

जिले के 7 लाख 35 हजार 307 मतदाता आज करेंगे खजुराहो संसदीय क्षेत्र के 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

Ravi Sahu

बूंद सोसायटी जबलपुर द्वारा आश्रयगृह में निवासरत् बच्चों को उपलब्ध कराई गई दवाईयां*

Ravi Sahu

5वीं ओपन राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जबलपुर के खिलाड़ी 8 पदक जीतने में हुए सफल

Ravi Sahu

Leave a Comment