Sudarshan Today
देश

महऋषि उत्तमा स्वामी की अगवानी कि विधायक सचिन बिरला ने

संवाददाता आनंद राठौर

सनावद / बड़वाह विधानसभा के प्रवेश द्वार खंगवाड़ा में नर्मदा परिक्रमा कर रहे महर्षि उत्तम स्वामी की अगवानी विधायक सचिन बिरला ने की।
विधायक बिरला ने स्वामीजी व परिक्रमावासियों का भव्य स्वागत किया और स्वामीजी से आशीर्वाद प्राप्त किया। विधायक बिरला ने स्वामीजी के उद्देश्यों के अनुरूप नर्मदा को प्रदूषण से बचाने व पर्यावरण संरक्षण का संकल्प व्यक्त किया। पदयात्रा में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के अनुज नरेंद्रसिंह चौहान सहित 182 यात्री भी स्वामीजी के साथ परिक्रमा कर रहे हैं।इनमें 41 महिलाएं शामिल हैं। यात्रा के स्वागत के दौरान मांधाता विधायक नारायण पटेल,भाजपा नेता नरेंद्रसिंह तोमर, दिग्विजयसिंह तोमर,संजय अवस्थी,जय करोड़ा,,मोहन मलगायां,नरहरी दांगी, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। ग्रामीणों ने पुष्प बिछाकर स्वामीजी की आगवानी की। ग्राम अंजरुद में महाप्रसादी वितरण किया गया।
नर्मदा परिक्रमा का उद्देश्य:– स्वामीजी ने बताया कि राष्ट्र कल्याण,सनातन धर्म की पुनर्स्थापना एवं पुण्य सलिला मां नर्मदा को प्रदूषण से मुक्त करने के उद्देश्य से नर्मदा परिक्रमा पर निकले हैं। स्वामीजी ने निमाड़ क्षेत्रवासियों का आव्हान किया कि नर्मदा के पवित्र जल में कचरा या प्रदूषणकारी वस्तुएं नहीं डालें। मां नर्मदा हमारे जीवन की रक्षक है। स्वामीजी ने कहा कि नर्मदा की पवित्रता एवं पर्यावरण की शुद्धता के लिए जन जागरण अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए नर्मदा तट के मंदिरों में सत्संग का आयोजन किया जा रहा है। स्वामीजी ने बताया कि नर्मदा परिक्रमा का श्रीगणेश बुधनी विधानसभा के आंवरीघाट से 14 नवंबर 2021 से हुआ है और समापन वापस आंवरीघाट पर ही 1 मई 2022 को होगा। यात्रा 180 दिन की है और 90 दिन पूरे हो चुके हैं। यात्रा का अगला पड़ाव नर्मदा तट स्थित कोठी पर होगा।
यात्रा प्रभारी तपन भौमिक ने बताया कि नर्मदा परिक्रमा यात्रा 3445 किमी लंबी है। यात्रा मप्र के 16,गुजरात के 3 व महाराष्ट्र के 1 जिले से गुजरेगी। यात्रा के प्रत्येक पड़ाव में पीपल,आंवला और बरगद त्रिवेणी का रोपण किया जाता है।

Related posts

महेश त्रिवेदी दो दिवसीय कानपुर देहात दौरे पर

asmitakushwaha

शराब माफियाओं पर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही ,बड़ी मात्रा में जब्ती के साथ मकान किए धराशाही। बोड़ा थाना प्रभारी सहित छह पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज।

Ravi Sahu

विश्व हिंदू परिषद प्रखंड हितचिंतक अभियान प्रारंभ

Ravi Sahu

ठेकेदार पीएचई विभाग की मिलीभगत से बंद पड़ा नल जल योजना का अधूरा काम

asmitakushwaha

10 हजार रिश्वत नहीं दी तो वनकर्मियों ने युवकों के खिलाफ कर दी झूठी शिकायत

Ravi Sahu

शिकायतों के निराकरण में कल शाम तक अंतर दिखना चाहिए

Ravi Sahu

Leave a Comment