Sudarshan Today
बैतूल

विद्यार्थियों को पुस्तकों के महत्त्व एवं पुस्तकालय के संसाधनों के बारे में बताया

शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही में आयोजित हुआ वेबिनार

भैंसदेही/मनीष राठौर

शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही में विश्व बैंक द्वारा पोषित उच्च शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन परियोजना के तहत स्थापित क्वालिटी लर्निंग सेंटर के अंतर्गत अकादमिक उत्कृष्टता गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में महाविद्यालय के पुस्तकालय द्वारा पुस्तकों के महत्त्व और अपने महाविद्यालय के पुस्तकालय एवं उसके संसाधनों का प्रयोग कैसे करें विषय पर इंडक्शन कार्यक्रम आयोजित किया। प्राचार्य श्री जितेंद्र कुमार दवंडे के मार्गदर्शन में आयोजित इस कार्यक्रम में शासकीय महाविद्यालय शाहपुर की ग्रंथालय सुश्री पवन सिजोरिया ने पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विद्यार्थियों को पुस्तकालय के नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि किस प्रकार वे पुस्तकालय के नियमों का पालन कर इसके संसाधनों का पूर्ण उपयोग कर सकते हैं।
कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की ग्रंथपाल सुश्री नीता माहौर ने किया। आभार प्रदर्शन सहायक प्राध्यापक प्राणीशास्त्र कालूराम कुशवाह ने किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक गण तथा विद्यार्थी उपस्थित रहें।

Related posts

दोस्तों के साथ घूमने गई कॉलेज छात्र 22 वर्षीय व्यक्ति की डूबने से मौत

asmitakushwaha

यहां अनोखा स्कूल नहीं होती पढ़ाई-लिखाई इस स्कूल में केवल भोजन करने आते हैं बच्चे

asmitakushwaha

*पूरे राष्ट्र में नमो नमो मोर्चा भारत द्वारा सदस्यता अभियान चलाया जा रहा!*

manishtathore

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का दिया जा रहा संदेश

Ravi Sahu

शाहपुर :- सरकार द्वारा स्थानांतरण आदेश के तीन माह के बाद भी सारणी में पदस्थ आबकारी दरोगा राजेश भट्टी जमे हुए हैं

Ravi Sahu

।।श्रीविनायकम स्कूल में वार्षिक उत्सव “बढ़ते–कदम– 2” का आयोजन किया गया । प्रथम दिवस पर नन्हे शूरवीरो एवम पालकों का रहा दबदबा।।*

manishtathore

Leave a Comment