Sudarshan Today
मध्य प्रदेशशाजापुर

बादलों से पटा आसमान, फिर भी ठिठुरे शहरवासी  ठंडी हवाओं के चलते तापमान बढ़ने के बाद भी सर्द रहा मौसम 

शाजापुर

दिसंबर  माह में मौसम सर्द हो चला है। रविवार को भी आसमान पर बादलों का डेरा था, लेकिन सर्द हवाएं चलने के कारण लोगों को दिनभर ठिठुरने पर मजबूर होना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम के यही मिजाज आगे भी ऐसा ही बना रहेगा।

रविवार को भी मौसम सामान्य बना रहा। हालांकि सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए थे, लेकिन इसका मौसम पर कोई असर दिखाई नहीं दिया। मौसम विभाग की माने तो आसमान पर छाने वाले बादल ट्रांसप्रिंट हैं जिनका मौसम पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। यही वजह रही कि बादल छाने के बाद भी लोगों को सर्दी से ठिठुरना पड़ा। हालांकि वर्तमान में जो मौसम बना हुआ है ऐसा ही आगामी दिनों में भी ऐसा ही बना रहेगा जिसमंे परिवर्तन की कोई खास संभावना नहीं है और तापमान में उतार-चढाव का दौर जारी है। रविवार को भी शहर का अधिकतम तापमान 28.3 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया।

राजस्थान से आगे नहीं बढ़ रहा सिस्टम, कम है सर्दी का असर

वर्तमान में मौसम सर्द जरूर है, लेकिन दिसंबर माह में पड़ने वाली सर्दी फिलहाल गायब है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर से जो वेस्टर्न डिर्स्टबेंस बना था वह राजस्थान में आकर अटक गया है जो आगे नहीं बढ़ रहा है। इसके बाद ही मौसम अधिक सर्द होगा। फिलहाल सामान्य मौसम बना हुआ है।

 

Related posts

माइसेम सीमेंट फैक्ट्री सीमेंट उत्पादन के साथ साथ खेल प्रतियोगिताओं में जीत से जिले को गौरवान्वित कर रहीं।

Ravi Sahu

*जनसुनवाई में समस्या का निराकरण होने पर अशोक कुमार ने प्रसन्नता जाहिर की

Ravi Sahu

जनपद पंचायत अमरपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत किसलपुरी एवं रमपुरी में मानसरोवर तलाब का विस्तारीकरण का दिल्ली से आई हुई टीम ने किया निरीक्षण

Ravi Sahu

जिले में पर्याप्त खाद की उपलब्धता, गठित समितियों ने प्रारंभ किया अपना कार्य

Ravi Sahu

05 साल से फरार स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

भव्यता से संपन्न हुआ युवा नेता हर्षित सिंह ठाकुर जी का अभिनंदन समारोह

Ravi Sahu

Leave a Comment