Sudarshan Today
बैतूल

।।श्री विनायकम स्कूल में धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी।।

बैतूल/मनीष राठौर

शहर के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान श्रीविनायकम स्कूल में परमावतार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का महापर्व धूमधाम व् हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।जन्माष्टमी के इस बेहद खास कार्यक्रम में नर्सरी से कक्षा 12 वीं के छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।उल्लेखनीय है कि छात्र छात्राओं ने अपने कैडर के अनुसार विभिन्न विधाओं में सक्रिय भागीदारी दर्शाकर इस शानदार कार्यक्रम को सफल बना दिया।

नर्सरी से कक्षा 2 के नन्हें बाल-गोपाल जब राधा और कृष्ण की वेशभूषा में मंच पर आये तो दर्शकों में शामिल समस्त पालक व् अभिभावक इन नन्हें सितारों के प्रदर्शन को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए। इसके बाद कक्षा 3 से 5वीं के छात्र छात्राओं द्वारा श्रीराधेकृष्ण के गीतों पर समूह नृत्य प्रस्तुत किया गया, जिसने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद बारी आई कक्षा 6वीं और 7वीं के विद्यार्थियों की, जिन्होंने श्रीकृष्ण-अर्जुन संवाद का मंचन श्रीमद्भागवत गीता के श्लोकों के माध्यम से किया।

इस मंचन ने दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया।तत्पश्च्यात कक्षा 8 से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमे छात्र-छात्राओं ने आनंद व् उत्साहपूर्वक भाग लिया।मटकी फोड़ प्रतियोगिता में कक्षा 12वीं से बालक वर्ग में प्रियांशु यादव और कुश राठौर एवं बालिका वर्ग में कक्षा 12वीं से केतिका कनोजे ने विजय प्राप्त की।विद्यालय प्रबंधन द्वारा विजेताओं के साथ साथ सभी प्रतिभागियों को हार्दिक बधाई दी गई एवं सभी लोगों को दही-माखन प्रसादी वितरित कर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के महापर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई।

Related posts

जुए का मामला बन गया जांच का विषय गायब हुए मासाब बने झल्लार थाने के लिए मुसीबत मासाब को गायब करने में झल्लार पुलिस ने मुख्य भूमिका निभाई है

Ravi Sahu

सारनी बचाव अभियान के तहत बंद रहा सफल ,वाहन रैली निकालकर किया गया विरोध प्रदर्शन

Ravi Sahu

सड़क बनने से पहले ही खुलने लगी घटिया निर्माण की पोल घटिया निर्माण का विरोध करने पर सरपंच ने कर दी पंच की पिटाई, घिसीबागला गांव का मामला

Ravi Sahu

जनपद उपाध्यक्ष बीफार्मा , एमए इंग्लिश से रोशनी ठाकुर

Ravi Sahu

कार्यकर्ताओं की मेहनत से बनेगी पुनः भाजपा की नगर सरकार सरकार-पार्वती बारस्कर

Ravi Sahu

मानव सेवा धर्म भी और कर्तव्य भी – आशुतोष”” “”ठंड में पढ़ाई का न हो नुकसान इसलिए बच्चो को वितरण किए स्वेटर एवं टोपे””

Ravi Sahu

Leave a Comment