Sudarshan Today
रायसेन

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों, कर्मचारियों को लगाया गया कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज

18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को लगाया जा रहा है निःशुल्क बूस्टर डोज

रायसेन, 25 जुलाई 2022

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश के साथ ही रायसेन जिले में भी 18 से 59 वर्ष के नागरिकों को कोविड वैक्सीन का निःशुल्क बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। कलेक्टर श्री अरविंद दुबे के निर्देशानुसार जिले में 18 से 59 आयु वर्ष के सभी नागरिकों को बूस्टर डोज लगवाने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल बैठक के उपरांत अपर कलेक्टर श्री आदित्य रिछारिया तथा जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा के सुझाव पर बूस्टर डोज से शेष रहे अनेक जिला अधिकारियों को बूस्टर डोज लगाया गया।

वैक्सीनेशन टीम ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष पहुंचकर जिला शिक्षा अधिकारी श्री एमएल राठौरिया, जिला महिला बाल विकास अधिकारी श्री दीपक संकत, जिला आबकारी अधिकारी श्री दीपम रायचुरा, सहायक संचालक उद्यानिकी श्री एनएस तोमर सहित अन्य जिला अधिकारियों तथा कम्पोजिट भवन में संचालित विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज लगाया गया। जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा ने बताया कि जिले में अधिक से अधिक नागरिकों को बूस्टर डोज लगाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। नागरिकों को बूस्टर डोज लगवाने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य गतिविधियां आयोजित की जाएगीं। उन्होंने जिले के 18 से 59 आयु वर्ष के सभी नागरिकों से बूस्टर डोज लगवाने की अपील की है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ सोमेनदास ने बताया कि अमृत महोत्सव में कोविड-19 बूस्टर (प्रिकॉशन) डोज निःशुल्क लगाया जा रहा है। जिले के 18 से 59 आयु वर्ग के ऐसे नागरिक जिन्हें दोनों डोज़ लगे हुए 6 माह हो चुके हैं उन्हें बूस्टर डोज़ लगवाने की पात्रता है। उन्होंने बताया कि रायसेन नगर में नागरिक इण्डियन चौराहा के समीप स्थित जिला क्षय (टीवी) केन्द्र तथा पाटनदेव स्थित स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज लगवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त जिले के सभी शासकीय अस्पतालों में भी कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन सत्र आयोजित कर बूस्टर डोज लगाए जाएंगे।

Related posts

स्लग-02 मरीज की मौत बाद जिला अस्पताल में फिर मचा हंगामा ,गुस्साई भीड़ ने हाइवे पर नारेबाजी कर किया चक्काजाम

Ravi Sahu

बाबा साहेब के सपनों के अनुरूप अनुसूचित जातियों का भाजपा कर रही है

Ravi Sahu

जिपं अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर संशय:चार चेहरों के इर्द-गिर्द घूम रही कुर्सी, परिणामों की घोषणा के बाद जोड़तोड़ शुरू

asmitakushwaha

प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना:मछ्ली पालन को बढावा देने के लिए बनेगी सहारा, 31 अक्टूबर तक होगें आवेदन

Ravi Sahu

घर घर ऑनलाइन की पार्थिव शिवलिंग पूजन अभिषेक

asmitakushwaha

माता वैष्णो देवी यात्रा पर 45 सदस्यों का जत्था रवाना। श्री हिंदू उत्सव समिति ने तिलक लगाकर एवं फूल माला पहनाकर किया रवाना।

asmitakushwaha

Leave a Comment