Sudarshan Today
बोड़ा

डॉ.आम्बेडकर की प्रतिमा की खंडित ग्रामीणो का हंगामा,पुलिस ने किया मामला दर्ज कर तीन लोगों को किया गिरफ्तार

सुदर्शन टुडे बोड़ा:- थाना क्षेत्र बोड़ा के गांव गागर में एक समुदाय के लोगो ने आबादी से लगी जमीन पर डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर रखी है।बुधवार रात में किसी लोगो ने प्रतिमा का एक हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया। गुरुवार सुबह गाँव के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो बड़ी संख्या में वह इकट्ठा हो गए।प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने से गुस्साए लोगों ने हंगामा शुरु कर दिया ।सूचना मिलते ही नरसिंहगढ़ एसडीओपी भारतेंदु शर्मा व थाना प्रभारी रामनरेश राठौर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे। एसडीओपी व थाना प्रभारी ने ग्रामीणों की बात कर पूरी घटना की जानकारी ली।ग्रामीणों का कहना था कि असामाजिक तत्वों ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के इरादे से जान बूझकर प्रतिमा को खण्डित किया है।ऐसे लोगों पर कड़ी कारवाई होना चाहिए।एसडीओपी भारतेंदु शर्मा ने अश्वाशन दिया कि आरोपियों पर कड़ी कारवाई की जाएगी।इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

इनका कहना

थाना प्रभारी रामनरेश राठौर ने बताया कि प्रतिमा खंडित करने वालो के खिलाफ मामला दर्ज कर तीन लोगो को गिरफ्तार कर लिया है ,आगे की कारवाई जारी है।


फरियादी मेघवाल सेवा समिति अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा पिता मोहन लाल वर्मा उम्र 31 वर्ष निवासी ग्राम गागर ने बताया कि और लखन वर्मा पिता नारायण सिंह ,राजेश वर्मा पिता मोहनलाल ,गोपाल पिता बाबूलाल, रामबाबू वर्मा पिता विक्रम सिंह ,विनोद वर्मा पिता जगदीश ने थाना बोड़ा में आकर शिकायत की 26 मई को रात करीबन 2:00 बजे की बात है कि हमारे गांव में गजराज सिंह चौरसिया राजपूत के लड़की की शादी का प्रोग्राम था शादी के प्रोग्राम में चौरसिया समाज के लोग आए हुए थे शादी प्रोग्राम के 1 घंटे बाद डॉक्टर भीमराव अंबेडकर बाबा साहब प्रतिमा जो गांव में कमल सिंह पिता अर्जुन सिंह के खेत के पास चबूतरे पर स्थापित है. बाबा साहब की प्रतिमा का दाहिना हाथ पथ्थर मारकर तोड़ दिया ।तथा प्रतिमा पर लगा चश्मा ओर प्रतिमा खंडित कर दी।प्रतिमा तोड़कर भागते हुये गाँव के राजेश वर्मा पिता मोहनलाल वर्मा ने प्रहलाद पिता बद्रीलाल चौरसिया राजपूत, कमल सिंह पिता अर्जुन सिंह चौरसिया राजपूत , सर्जन सिंह पिता अर्जुन सिंह को तोड़ते देखा है। ग्राम गागर के समाज के लोगों को बताया जिनके द्वारा बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ने से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है तथा प्रतिमा खंडित कर नुकसान किया है उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई होना चाहिए।

Related posts

अंधेरियां बाग माता मंदिर में मां काली को लगाया छप्पन भोग बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ ने की महाप्रसादी ग्रहण, रात 12 बजे तक चलते रहे दर्शन। 

Ravi Sahu

अनुसूचित जाति विभाग कांग्रेस कमेटी राजगढ़ जिला उपाध्यक्ष लखन वर्मा नियुक्त

Ravi Sahu

भाजपा मंडल अध्यक्ष राधेश्याम राजपूत का जन्मदिन मनाया।

Ravi Sahu

स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 तैयारियों का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ और विधायक प्रतिनिधी ट्रेंचिंग ग्राउंड पर खाद व कचरा अलग करने के लिए दिए निर्देश

Ravi Sahu

प.दीनदयाल उपाध्याय जयंती बोड़ा में मनाई।भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुनी प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात

Ravi Sahu

आजादी के 75 वी वर्ष गांठ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्व. श्री दयासागर खण्डेलवाल जी ट्रस्ट द्वारा विद्यार्थियों ,पत्रकारों, सफाईकर्मियों को पुष्पमाला व अंग वस्त्र और शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

Ravi Sahu

Leave a Comment