Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

कलेक्टर ने गढ़ी में अमृत सरोवर के निर्माण कार्य का लिया जायजा

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, रायसेन (म0प्र0)

प्रदेश के साथ ही जिले में भी आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत जल संग्रहण संरचनाओं अर्थात अमृत सरोवरों का निर्माण अभियान के तौर पर किया जा रहा है। इन अमृत सरोवरों का निर्माण गुणवत्ता के साथ हो तथा बारिश का अधिक से अधिक पानी संग्रहित किया जा सके, इसके लिए कलेक्टर श्री अरविन्द कुमार दुबे द्वारा जिले में भ्रमण कर अमृत सरोवरों के निर्माण कार्य का जायजा लिया जा रहा है।

इसी क्रम में कलेक्टर श्री दुबे द्वारा गैरतगंज जनपद की ग्राम पंचायत गढ़ी का भ्रमण कर निर्माणाधीन अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरोवर में बारिश का अधिक से अधिक पानी एकत्रित हो, इसका ध्यान रखा जाए। साथ ही निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण किया जाए। कलेक्टर श्री दुबे ने अधिकारियों से कहा कि अमृत सरोवरों के निर्माण में जनसहभागिता भी ली जाए।

जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा तथा ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री भावेश अग्रवाल ने अमृत सरोवर के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इसका केचमेंट एरिया एक स्क्यावर किलोमीटर है तथा जल संग्रहण क्षमता 25000 क्यूबिक मीटर है। इस सरोवर के निर्माण में श्री सुल्तान खॉ द्वारा 08 घण्टे के लिए तथा श्री भागचंद चौरसिया द्वारा 10 घण्टे के लिए पोकलेन मशीन स्वयं की ओर से उपलब्ध कराई गई है। साथ ही 324 मानव दिवस सृजित किए गए हैं। निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related posts

स्वीप कच्ची वीडियो के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 13 में मेहंदी प्रतियोगिता के माध्यम से मतदान की की गई अपील

Ravi Sahu

साप्ताहिक समय सीमा बैठक का किया गया आयोजन

Ravi Sahu

ग्राहक मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया 

Ravi Sahu

अवैध रूप से ले जा रहे थे 18 भैंस, ठीकरी पुलिस ने पकड़ा

asmitakushwaha

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने दबोचा

asmitakushwaha

नार्मदीय ब्राह्मण महासभा का अधिवेशन जैतापुर स्थित रेवा न्यास परिसर में हुआ।

asmitakushwaha

Leave a Comment