Sudarshan Today
Other

जाति प्रमाण पत्र, आधार पंजीयन तथा निर्माण कार्यों पर फोकस करें – डॉ. सिडानासमय सीमा बैठक में कलेक्टर के निर्देश

सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

मंडला। समय-सीमा एवं विभागीय समन्वय समिति की बैठक में कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने निर्देशित किया कि विभिन्न योजनाओं के तहत पूर्व से स्वीकृत निर्माण कार्यों में गति लाते हुए उन्हें जल्द पूरा कराएं। संबंधित विभाग भी कार्यों की मॉनिटरिंग करें तथा कार्यों को समय सीमा में पूर्ण कराने के लिए निर्माण एजेंसी को आवश्यक सहयोग प्रदान करें। इसी प्रकार जनमन सहित अन्य योजनाओं के तहत स्वीकृत आवास के कार्यों को भी बारिश के पूर्व पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। जिला योजना भवन में संपन्न हुई इस बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रेयांश कूमट, सहायक कलेक्टर आकिप खान सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि आवास योजनाओं के कार्यों के लिए जनपद स्तर पर समीक्षा करते हुए कार्यों को पूर्ण कराने के लिए हितग्राहीवार योजना तैयार करें। तकनीकि अमला क्षेत्रों का लगातार भ्रमण करते हुए हितग्राहियों को समुचित मार्गदर्शन तथा सहयोग प्रदान करें। उन्होंने निर्देशित किया कि पेयजल संबंधी समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकरण करें। जाति प्रमाण पत्र, आधार पंजीयन तथा निर्माण कार्यों पर फोकस करें। विभागीय जांच के लंबित प्रकरणों का जल्द निराकरण करें। बैठक में कलेक्टर आयुष्मान पंजीयन, जाति प्रमाण पत्र तथा छात्रवृत्ति आदि के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए।

 

*टीएल प्रकरणों पर समय पर जवाब दर्ज करें*

 

बैठक में कलेक्टर डॉ. सिडाना ने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी टीएल प्रकरणों की गंभीरता को समझते हुए निर्धारित समयावधि में तथ्यात्मक जवाब दर्ज करें। प्रकरणों के निराकरण के साथ-साथ उसकी ऑनलाईन एंट्री करना भी आवश्यक है। कलेक्टर ने टीएल प्रकरणांे की विभागवार समीक्षा करते हुए सभी प्रकरणों का समय सीमा में सकारात्मक रूप से निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

 

*भ्रमण कर योजनाओं में गति लाएं*

 

बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी विभागों के जिला तथा जनपद स्तर के अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण करते हुए योजनाओं में प्रगति लाएं। भ्रमण के दौरान विभागीय कार्यों के साथ-साथ स्वास्थ्य केन्द्रों तथा निर्माण कार्यों की भी मॉनिटरिंग करते हुए अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।

Related posts

आचार्य श्री जी की विनयांजलि में नोहटा,जबेरा में सम्मिलित हुए मंत्री- धर्मेंद्र सिंह लोधी

Ravi Sahu

ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस मीडिया सेल के ग्लोबल महासचिव बनें प्रेम कुमार

Ravi Sahu

भागवत में श्री गणेश , माता पार्वती की सुंदर झांकिया बनी आकर्षण का केंद्र

rameshwarlakshne

जय आदिवासी चालक परिचालक संगठन के नेतृत्व में आज वाहनों कि हड़ताल कर हिट एंड रन, सड़क दुघर्टना कानुन वापस लेने हेतु राष्ट्रपति महोदय व सड़क परिवहन मंत्री के नाम पुलिस थाना जुलवानिया पर सौंपा ज्ञापन 

Ravi Sahu

सुश्री श्रीवास्तव ने किया सहायक संचालक जनसम्पर्क का पदभार ग्रहण

Ravi Sahu

ग्राम महुआघाट में जिंदाल कंपनी करा रही घटिया सीसी सड़क निर्माण कार्य ग्रामीण ने जताया बिरोध

Ravi Sahu

Leave a Comment