Sudarshan Today
Other

वोट देना आपका अधिकार और जिम्मेदारी भी- रमेश सोनी। रैली के माध्यम से लोगों को किया जा रहा है जागरूक।

महेश प्रसाद

मनेंद्रगढ़ / कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एमसीबी द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने के लिये विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
इसी कड़ी में मनेन्द्रगढ़ में संचालित संस्था आदर्श ग्रुप आफ एजुकेशन द्वारा बीते 1 सप्ताह से विभिन्न गांवों में मतदाता जागरूकता कैम्प लगाकर गांव के लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शनिवार को बुंदेली गांव में लोगों
को जागरूक करने के उद्देश्य से
बुंदेली हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र छात्राओं के द्वारा हाथों में मतदाता जागरूकता स्लोगन लिखे हुए तख्ती रखकर जागरूकता रैली निकाली गई साथ ही इस दौरान उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ दिलाकर सात मई को बढ़चढ़ कर मतदान करने के लिये प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर संस्था के संचालक रमेश सोनी ने कहा की मतदान करना हमारा अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है जो हमें संविधान प्रदत है। एक सशक्त राष्ट्र के निर्माण में हर एक वोट महत्वपूर्ण होता है। लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करना केवल शासन प्रशासन का काम नहीं बल्कि हम सबका भी दायित्व है कि हम अपने आसपास के लोगों को मतदान के महत्व को समझाते हुए उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करें ताकि सबकी सहभागिता से हम शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल कर सकें।
कार्यक्रम के दौरान संस्था की सह संचालक संजू सोनी ने अपने विचार रखते हुए कहा की संस्था द्वारा गांव गांव में जाकर लोगों को मतदान करने के लिये जागरूक किया जा रहा है। संस्था के छात्र छात्राओं द्वारा बुंदेली गांव में जागरूकता रैली के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान की अपील की गई है। हमें पूरा विश्वास है की इस बार मतदान का प्रतिशत अवश्य बढ़ेगा।
इस अवसर पर बुंदेली हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य अयूब लाल के द्वारा छात्र-छात्राओं को बताया गया की मजबूत लोकतंत्र के लिए जरूरी है कि मतदाता निर्वाचन प्रक्रिया की पूरी जानकारी लें जिसमें उनकी सक्रिय भागीदारी हो साथ ही साथ प्रधान पाठक बृजेश शर्मा द्वारा छात्र-छात्राओं को जागरुक करते हुए कहा गया की यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है। मतदान करना हम सब का फर्ज है। आपका वोट आपकी ताकत दोनों देश की ताकत बने। इसके लिये मतदान करने आवश्यक है।
इस अवसर पर आदर्श ग्रुप आफ एजुकेशन से संजय कुमार मिश्रा द्वारा छात्र- छात्राओं को शपथ दिलाई गई कि वे मतदान करेंगे और लोगों को जागरूक करेंगे। छात्र-छात्राओं ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। छात्र छात्राओं ने स्लोगन के साथ नारे लगाए जिसमे “सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो”। ‘मतदान करना हम सब का फर्ज है’ “आपका वोट आपकी ताकत है” प्रमुख रहे।
इस अवसर पर संस्था के संजय कुमार मिश्रा, सोहन यादव संजू सोनी, नंदिनी, अमृता, सविता, वर्षा सोनी, ललित, अमरावती, वंदना सिंह, प्रमिला, प्रतिमा, कविता, पूजा सिंह, फूलमती, अंजलि, आरती, चांदनी, अंजलि, प्रेमवती, रुक्मणी, रामेश्वरी, जयमति, सरिता, संध्या, प्रतिभा, प्रभा के साथ विद्यालय का स्टाफ भी उपस्थित रहा।

Related posts

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुई आगजनी की घटना के बाद कलेक्टर श्री सिंह ने जिला अस्पताल में देखी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं

Ravi Sahu

स्वर्गीय रणविजय बहादुर सिंह की मनाई गई 22वी पुण्यतिथि  उपस्थित लोगों ने कि उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व की चर्चा 

Ravi Sahu

साहेब ए कमाल’ गुरु गोबिंद सिंह महाराज का आगमन पूरब झिरन्या गुरुद्वारा साहिब में मनाया

Ravi Sahu

शोकाकुल परिवारों से मिलने पहुंचे पूर्व प्रत्याशी समाजवादी पार्टी नरेंद्र पाल सिंह मनु 

Ravi Sahu

धूमधाम से मनाई गई महर्षि वाल्मीकि जयंती

Ravi Sahu

जरोली-मालपुरा के युवाओं ने भाजपा छोड़ कांगे्रस की ली सदस्यता विधायक सचिन यादव ने पुष्पमाला पहनाकर किया स्वागत

Ravi Sahu

Leave a Comment