Sudarshan Today
khargon

बुलावा अभियान अंतर्गत पीले चावल डालकर मतदाताओं को मतदान करने का दिया न्योता

सुदर्शन टुडे ब्यूरो लुकमान खत्री

खरगोन /लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा और स्वीप जिला नोडल अधिकारी आकाश सिंह के मार्गदर्शन में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से बुलावा अभियान प्रारंभ किया गया है। बुलावा अभियान के तहत रविवार को जिले के विभिन्न गांवों में घर-घर जाकर पीले चावल डालकर मतदाताओं को मतदान करने का न्योता दिया गया। घर-घर न्योता देकर जिला प्रशासन की टीम द्वारा लोगों को लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत मतदान तिथि और समय बताया जा रहा है।

बुलावा अभियान के तहत मतदाताओं से अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करने अपील की जा रही है और उन्हें मतदान करने का आमंत्रण पत्र भी दिया जा रहा है। इसके साथ ही उन्हें अपने आस पड़ोस के मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करने कहा जा रहा है। इस दौरान मतदाताओं को यह भी बताया जा रहा है कि प्रशासन द्वारा सभी मतदान केंद्रों में सुलभ मतदान की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। बुजुर्गों एवं दिव्यांगजनों की सहूलियत के लिए रैंप भी बनाए गए है। साथ ही मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदान केंद्रों में पेयजल, छायादार शेड, व्हीलचेयर आदि की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा मतदान केंद्रों में दिव्यांग, बुजुर्ग एवं गर्भवती मतदाताओं को भी किसी तरह की परेशानी न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जायेगा।

Related posts

झिरनिया गुरु सिंह सभा सिख समाज द्वारा ठंड को देखते हुए गरीबों को कंबल वितरण किए

Ravi Sahu

हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक खंडवा में आम दंगल का आयोजन

Ravi Sahu

माधव नायक बने विमुक्त घुमक्कड़ अर्धघुमक्कड़ जन जाती संगठन खरगोन के उपाध्यक्ष

Ravi Sahu

खरगोन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान देंगे करोड़ो रूपये की सौगात 400 करोड़ रूपये से अधिक के 113 और 284 करोड़ के विकास कार्याे का होगा लोकार्पण और भूमिपूजन

Ravi Sahu

अवैध हथियार (देशी पिस्टल) निर्मित करने वाला फरार 01 आरोपी गिरफ्तार

Ravi Sahu

शीतलहर को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन

Ravi Sahu

Leave a Comment