Sudarshan Today
शहडोल

वन विभाग संबंधित विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी सो रहे और हो रहा वनों से बिना टीपी के अवैध वनोपज लकड़ी की तस्करी

एसटीएफ टीम दो ट्रेक्टरों को पकड़कर कर रही कार्यवाही
आशीष नामदेव शहडोल ब्यूरो

शहडोल। दक्षिण वन मंडल के क्षेत्रांतर्गत केशवाही रेंज के अंतर्गत ग्राम खमरौध से अमलई पेपर मिल परिवहन करते हुए बटूरा के समीप दो ट्रेक्टरों को पकड़ कर रुपौला में खड़ा कराया है।

मुख्य वन संरक्षक वन व्रत शहडोल एल एल उइके के निर्देशन में दक्षिण वन मंडला अधिकारी सुश्री श्रद्धा पेंदे के मार्गदर्शन में एसटीएफ टीम ने मध्यरात्रि केशवाही रेंज के अंतर्गत ग्राम खमरौध मार्ग पर रात्रि गश्ती के दौरान जब दो ट्रेक्टरों को मौके पर रोक कर जांच पड़ताल करते हुए वाहन में लोड लकड़ी के संबंध में कागजात मांगे गए मौके पर दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर ट्रेक्टर चालक राम कृपाल साहू पिता लोकनाथ निवासी खमरौध एवं ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 65 एए 3687 के चालक राकेश केवट पिता सुरेश निवासी ग्राम खमरौध से दोनों वाहनों को अपने कब्जे में लेकर सहायक परिक्षेत्र अधिकारी भारत सिंह रुपौला के सुपुर्द किया गया है।

वन विभाग के संबंधित अधिकारी सो रहे

वन विभाग में ऐसे भी अधिकारी तैनात हैं जो अवैध कारोबारियों से अपनी सांठगांठ बना कर उन्हें अवैध गतिविधियों को करने की छूट दे रखी है जिससे उनका मनोबल बढ़ा है और बिना टीपी कटाये लकड़ियां की तस्करी कर रहे हैं और जिला अधिकारियों की टीम उनके मंसूबों पर पानी फेर रहा है,लगातार एसटीएफ की टीम के द्वारा धरपकड़ की जा रही है।

एसटीएफ प्रभारी कमला प्रसाद वर्मा जेपी मौर्य राहुल शर्मा सुरेश बैग, वाहन चालक रुपशाह सहित वन अमले का सराहनीय सहयोग रहा।

Related posts

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय  जनजातीय की विश्वविद्यालय में प्रेरणा युवा रचनाकरों  सृजनात्मक कार्यशाला का आयोजन सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

Ravi Sahu

विदाई से पहले दुल्हन राष्ट्रहित मे अपनी जिम्मेदारी निभाने पहुंची मतदान केंद्र उत्साह के साथ किया मतदान 

Ravi Sahu

राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मू 15-16 नवंबर को दो दिवसीय प्रवास पर मध्यप्रदेश आयेंगी

Ravi Sahu

श्रीराम जांनकी मंदिर में अन्नकूट भंडारे में हजारों श्रद्धालु सम्मिलित होकर प्रसाद ग्रहण किये

Ravi Sahu

एडीजीपी शहडोल जोन कलेक्‍टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ग्राम हिरौली का भ्रमण कर ग्रामीणों से चर्चा कर दी समझाइश

Ravi Sahu

भाजपा के नीतियों से रूबरू होकर दें रहें समर्थन मतदाताओं का वार्ड क्रमांक दस की प्रत्याशी शशि, पुष्पेंद्र ताम्रकार को मिल रहा जन सहयोग, डोर टू डोर दें रहें

Ravi Sahu

Leave a Comment