Sudarshan Today
DAMOH

कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर साफ-सफाई का लिया जायजा

सुधीर कुमार कोचर ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर
साफ-सफाई का

चिन्हित स्थानों की रूटीन सफाई होनी चाहिये

फिल्टर प्लांट की प्रक्रिया को देखा-समझा और दिशा निर्देश दिये

दमोह– कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने आज नगर के विभिन्न क्षेत्रों के साथ ट्रंचिंग ग्राउण्ड और फिल्टर प्लांट का भ्रमण कर साफ-सफाई का जायजा लिया। उन्होंने नगर में चिन्हित स्थानों पर सफाई के साथ नालियों आदि में जमा हो रही गंदगी की सफाई के निर्देश दिये। उन्होंने कहा सड़कों पर पानी का भराव नहीं होना चाहिये। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने ट्रंचिंग ग्राउण्ड का भी जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुषमा धाकड़ के साथ नगर पालिका का अमला मौजूद था।

कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा आज सुबह दो-तीन अलग-अलग स्थानों का निरीक्षण किया। नगरीय क्षेत्र में सबसे पहले जिन 22 चिन्हित स्थानों पर रुटिन सफाई हो रही है उसके अलावा नालियों की सफाई शुरू कराने जा रहे हैं। हर बार जब बारिश होती है तो नालिया चोक रहती है और उस समय बारिश का पानी भरने से पूरा पानी सड़क पर आ जाता है और लोगों को बहुत असुविधा होती है, इससे बचने के लिए हमने अभी से प्लान किया है, शहर की ऐसी नालियों को चिन्हित किया जा रहा है, जहां बड़ी संख्या में कचरा जमा होता है और इनकी सफाई की मुहिम शुरू करा दी गई है। यह लगातार एक से डेढ़ महीने बारिश से पहले तक चलेगी ताकि जब बारिश आए तब उस समय कोई भी नाली ऐसी जिसमें भराव होकर सड़कों पर पानी भरने की स्थिति उत्पन्न ना हो, यह एक काम शुरू करा दिया गया है।

कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने ट्रंचिंग ग्राउंड जाकर देखा है, जहां पर शहर का पूरा कचरा इकट्ठा होता है, वहां पर कुछ व्यवस्थाएं जरूरी की जानी है, उसके लिए आवश्यक निर्देश दिए है। उसके बाद फिल्टर प्लांट का जायजा लिया, फिल्टर प्लांट की पूरी प्रक्रिया को देखा-समझा और वहां पर भी जरूरी निर्देश दिए । उन्होंने कहा अर्बन एरिया में लोगों की मूलभूत आवश्यकताओं की चीजें हैं जिनमें सफाई, साफ पानी लोगों को पीने मिले और कचरा सही तरीके से प्रबंधित हो। इन चीजों के ऊपर फोकस कर आगे इसके लिए लगातार कदम उठाये जायेंगे

Related posts

कथाचार्य ने संत महात्मा की दृष्टि को दिव्य बताया गुरु की महत्वता जीवन में अनुपम है: पंडित उमाशंकर शास्त्री

Ravi Sahu

राष्ट्रभाषा छात्र प्रतिभा प्रोत्साहन प्रतियोगिताएं पुरस्कार वितरण संपन्न हुई

Ravi Sahu

अटल जयंती समारोह उज्जैन में सम्मानित हुई डॉ मनीषा दुबे

Ravi Sahu

40 हैंडपंप का सुधार कार्य करवा कर पेयजल प्रदाय कराया गया

Ravi Sahu

शासकीय शाला मुडिया में छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई 

Ravi Sahu

मोटरसाइकिल बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस यात्री ट्रेन पर गिरिडीह ओएचई लाइन पर यात्री ट्रेन का मचान!

Ravi Sahu

Leave a Comment