Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

कमिश्नर शहडोल संभाग, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने शासकीय हाई स्कूल कठार स्थित मतदान केंद्र का किया औचक निरीक्षण

.आशीष नामदेव शहडोल ब्यूरो

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने तथा शाला में शत प्रतिशत छात्रों कि उपस्थिति दर्ज कराने के दिये निर्देश
शहडोल। आयुक्त शहडोल संभाग बी एस जामोद ने लोकसभा निर्वाचन 2024 के मतदान हेतु शासकीय हाई स्कूल कठार में बनाये गए मतदान केंद्र क्रमांक 142 का औचक निरीक्षण किया। मतदान केंद्र में दर्ज मतदाताओं कि संख्या 711 है, जिसमे 351 महिला एवं 360 पुरुष मतदाता शामिल है।
बीएलओ लल्लू राम पटेल ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन में 86 प्रतिशत मतदान हुआ था ।
आयुक्त शहडोल संभाग ने बी एल ओ निर्देश दिए कि वे सघन स्वीप गतिविधियों को संचालित करें। घर घर जाकर मतदाताओं से संपर्क करें । जो मतदाता किन्ही कारणो से गांव से बाहर है उनसे 19 अप्रैल को मतदान करने के लिए आग्रह करें तथा शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराये। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धरणेन्द कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू, एस डी एम मानपुर कमलेश नीरज , तहसीलदार के डी पनिका , शाला के शिक्षक उपस्थित रहे।
आयुक्त ने शाला में संचालित कक्षा 1 से 5 तक कि कक्षाओं का निरीक्षण किया एवं उपस्थित छात्र छात्राओं से किताब पढाकर देखी । कक्षा 2 की छात्रा नम्रता ने प्रश्नों का सही जवाब दिया । विद्यालय में कक्षा 1 से 5 तक 55 विद्यार्थी दर्ज है जिसमे 7 विद्यार्थी उपस्थित थे। विद्यार्थियों की अनुपस्थिति पर आयुक्त द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई तथा उनकी उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि शिक्षक देश के निर्माता है। विद्यार्थियों की गुणवत्ता युक्त शिक्षा उनके देखरेख तथा व्यक्तितत्व विकास के लिए जवाबदार है। भविष्य में इस तरह कि गलती की पुनरावृत्ति नही होने की चेतावनी दी। आयुक्त ने किचन शेड का निरीक्षण किया । एम डी एम में मीनू के अनुसार चावल, दाल एवं पत्ता गोभी की सब्जी का वितरण होना पाया गया। रसोईयों द्वारा बताया गया कि अक्टूबर माह से मानदेय नही मिला है आयुक्त ने कलेक्टर उमरिया को मानदेय भुगतान कराने के निर्देश दिये।

Related posts

पांढुर्ना में एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा हैं , दो कांग्रेसी भाजपा में शामिल

Ravi Sahu

एटीएम में डालने के लिए दी गई राशि 15.97 लाख का गबन आरोपी गिरफ्तार

Ravi Sahu

अपहरण कांड के आरोपी का मकान मे चला बुल्डोजर।

asmitakushwaha

जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में पूजा मालवीय ने प्राप्त किया प्रथम स्थान

asmitakushwaha

*यातायात नियम तोड़ना लोगों की बनी आदत, पांढुर्णा में ट्रैफिक नियम की उड़ रही धज्जियां*

Ravi Sahu

यू पी के अम्बावाय से हरियाणा के बदमाशों ने राघवेंद्र पांचाल का किया अपहरण

Ravi Sahu

Leave a Comment