Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

खाद्य विभाग द्वारा जांच हेतु लिए गये खाद्य पदार्थों के नमूने

सुदर्शन टुडे हरसूद
शंकर सिंह सोलंकी

खाद्य पदार्थो में मिलावट पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा खण्डवा कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह के निर्देश एवं मार्गदर्शन में निरन्तर कार्यवाही की जा रही है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री राधेश्याम गोले द्वारा वैष्णवी होटल गोशाला रोड खण्डवा से बूंदी लड्डू एवं गुपचुप मिठाई के नमूने जांच हेतु लिए। कृष्णा होटल मेडिकल चौक खण्डवा से खाद्य पदार्थ मावा मिठाई और बादाम पेठा के एवं पटेल दूध भंडार कल्लनगंज से दूध एवं घी के नमूने जांच हेतु लिए गए।होली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए दूध डेरियों की जांच कर दूध एवं अन्य खाद्य पदार्थों के नमूने जाँच के लिए खाद्य विश्लेषक को भेजे जा रहे है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी राधेश्याम गोले ने बताया कि होटल रेस्टॉरेंट की जांच कर होटल संचालक को खाद्य तेल को बार-बार इस्तेमाल ना करने की हिदायत दी। साथ ही जिले के सभी होटल रेस्टोरेंट संचालकों से ये अपील की है कि वे खाद्य पदार्थो को तलने के लिये तेल का उपयोग 2 बार से अधिक ना करें। रात के उपयोग किये हुए बचे तेल का उपयोग सुबह ना करें। खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री गोले ने बताया कि कई बार ऐसा होता है कि हलवाई खाद्य पदार्थो को तलते हुए कढ़ाई में अधिक तेल डाल देते है, फिर उन्हें ये लगता है कि कड़ाई में तेल अधिक डाला जा चुका है तब वे उस गर्म तेल को निकाल कर ठंडे तेल से भरे पात्र में इक्कठा कर देते है। होटल संचालक ऐसा बिल्कुल भी ना करें, क्यांकि ऐसा करने से ठंडे तेल के खराब हो जाने की संभावना बढ़ जाती है।

Related posts

गहोई वैश्य समाज दतिया द्वारा पदौउन्नति पुलिस अधिकारी श्री वैभव गुप्ता का किया सम्मान

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को लेकर चाचौड़ा बीनागंज नगर परिषद के कर्मचारी महिलाओ को कर रहे परेशान,फॉर्म जमा करने के बाद भी नही किए गए ऑनलाइन फॉर्म,महिलाओ को किया गया भ्रमित 

Ravi Sahu

संत सिंगाजी मंदिर निर्माण को लेकर हुआ भूमिपूजन

Ravi Sahu

विश्व के निर्माता भगवान श्री विश्वकर्मा भगवान की जयंती पर शहर में धूम रही

asmitakushwaha

झाड़ियों में संदिग्ध परिस्थितियों पड़ा मिला महिला का शव, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका

Ravi Sahu

गांव चलो अभियान के तहत पूर्व मंत्री रामपाल सिंह पहुंचे ग्राम मानकवाड़ा

Ravi Sahu

Leave a Comment