Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

आचार्य पद पदारोहण की अधिकृत तिथि हुई घोषित 16 अप्रैल मंगलवार को होगा ऐतिहासिक अनुष्ठान

सुदर्शन टुडे राहुल गुप्ता दमोह

ज्येष्ठ श्रेष्ठ निर्यापक मुनि श्री समय सागर जी को सौंपा जाएगा आचार्य पद

कुण्डलपुर की पावन धरा पर आचार्यश्री के सभी शिष्य सहित लाखों श्रद्धालु होंगे शामिल

दमोह/कुंडलपुर-परम पूज्य संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज की गत 18 फरवरी 24 को समतापूर्वक समाधि उपरांत उनकी परम्परा को आगे बढ़ाने हेतु बहुप्रतीक्षित तिथि आज घोषित कर दी गई जो आचार्य पद पदारोहण अनुष्ठान / महामहोत्सव की तिथि आगामी 16 अप्रैल 2024 मंगलवार को घोषित की गई । यह महामहोत्सव आचार्य श्री की तपस्थली श्री दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र कुण्डलपुर जिला दमोह म.प्र. बुन्देलखण्ड की पावन धरा पर विविध कार्यक्रमों के साथ होगा । इस संबंध में निर्यापक मुनि श्री सुधासागर जी महाराज और मुनि श्री प्रमाण सागर जी महाराज ने आज अपने प्रवचन में बताया कि संघ की सहमति व निर्देश अनुसार सभी निर्यापक श्रमण के साथ मंथन व सारे ज्योतिषाचार्य के परामर्श से आखिरकार कुण्डलपुर में आयोजित होने बाले भावी आचार्य पद पदारोहण अनुष्ठान का भव्य ऐतिहासिक कार्यक्रम 16 अप्रैल 2024 को आयोजित होगा।
पूज्य मुनि श्री प्रमाण सागर जी महाराज ने कहा कि परम पूज्य गुरुदेव (संतशिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज) के परोक्ष में यह पहला महोत्सव होगा जो ऐतिहासिक महामहोत्सव होगा , हमारी गुरु परम्परा को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए और गुरुवर की विरासत को अक्षुण्ण बनाए रखने का एक महा अनुष्ठान कुण्डलपुर में होगा जिसकी 16 अप्रैल 2024 की तारीख पक्की हुई है इसमें कोई भ्रमित न हो।
कुण्डलपुर कमेटी के प्रचार मंत्री जयकुमार जलज हटा ने बताया कि आज जैसे ही महामहोत्सव की तिथि निश्चित हुई है वैसे ही कमेटी तथा सभी उप समितियां और अधिक तीव्र गति से सक्रिय होकर अपने अपने कार्यो को अंजाम देने में जुट गए हैं। मंत्री जलज हटा ने बताया कि पूज्य आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के प्रथम ज्येष्ठ श्रेष्ठ मुनि समय सागर जी महाराज को आचार्य पद पदारोहण विधि-विधान से सौंपने का ऐतिहासिक अनुष्ठान होगा। इस महामहोत्सव में पूज्य आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के समस्त शिष्य श्रमण निर्यापक मुनि, मुनि,ऐलक , क्षुल्लक, आर्यिका व क्षुल्लिका माता जी, ब्रह्मचारी भैया व ब्रह्मचारिणी दीदी आदि सम्मिलित होंगे। इस मौके पर देश विदेश के लाखों श्रद्धालुओं की उपस्थिति के अनुसार व्यापक तैयारियां चल रही है।

Related posts

कोतवाली पुलिस ने स्थाई वारंटी को कुईया पुरा पानी की टंकी के पास से किया गिरफ्तार 

Ravi Sahu

राजपुर में 5 वी 8 वी मूल्यांकन एवं साक्षरता परीक्षा के लिए दिया शिक्षको को प्रशिक्षण

Ravi Sahu

*सीहोर पुलिस सायबर सेल ने 150 से अधिक स्मॉर्ट गुम मोबाईल को तकनिकी सहायता से खोजने में प्राप्त की सफलता पुलिस अधीक्षक सीहोर ने सभी गुम मोबाईलों को उनके वास्तविक धारकों को किया सुपुर्द* 

Ravi Sahu

कलेक्टर श्री दुबे के निर्देष पर जनसुनवाई में आए प्रदीप लोधी की समस्या का हुआ त्वरित निराकरण

Ravi Sahu

भिंड दतिया लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती संध्या राय ने दतिया के वरिष्ठ भाजपा नेताओं से किया संपर्क

Ravi Sahu

अजबधाम फतेहपुर में मनाई गई गुरुपूर्णिमा

Ravi Sahu

Leave a Comment