Sudarshan Today
NARSHINGHGARH

महाशिवरात्रि पर्व मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर ने किया निरीक्षण

नरसिंहपुर– कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले ने महाशिवरात्रि के पर्व पर गाडरवारा में आयोजित होने वाले 3 दिवसीय मेले एवं डमरू घाटी में स्थित भगवान शिव मंदिर पहुंचकर महाशिवरात्रि की तैयारियों को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं को देखा। विदित है कि मेले के दौरान समीपवर्ती जिले के विभिन्न क्षेत्रों और अन्य प्रांतों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। उन्होंने सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में आवश्यकतानुसार विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था के निर्देश दिये।

 

कलेक्टर श्रीमती पटले ने विद्युत संबंधी व्यवस्थाओं में सुरक्षा की दृष्टि से पूरी सावधानी रखने, पहुंच मार्गों में जगह-जगह रेडियम संकेतक लगाने, मेला क्षेत्र की महत्वपूर्ण सड़कों व पुल- पुलियों की आवश्यकता के अनुरूप मरम्मत करने, मेला स्थल पर एंबुलेंस की व्यवस्था करने, सुलभ व चलित शौचालयों आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। मुख्य सड़क मार्ग पर अनावश्यक भीड़ न हो इसके लिए ट्रेफिक प्लान तैयार करने के निर्देश भी मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिये।

 

उन्होंने मेला मार्ग व मेला स्थल में पर्याप्त रोशनी, स्वच्छता, साईनबोर्ड, स्वास्थ्य सुविधाओं, वाहन पार्किंग, जांच नाकों, बांस-बल्ली, अलाव, क्रेन आदि की व्यवस्था सहित अन्य आपात व्यवस्थाओं की तैयारी के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Related posts

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

Ravi Sahu

साहू समाज नरसिंहगढ़ अध्यक्ष द्वारा पद भार ग्रहण कर बनाई गई नवीन कार्यकारिणी

Ravi Sahu

विधायक नरसिंहगढ़ द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता

Ravi Sahu

शा.ए.मा.वि गादिया मनाया गया प्रवेश उत्सव

Ravi Sahu

अधिकारियों के साथ मिल ठेकेदार लगा रहा करोडों की बिल्डिंग में पलीता मामला जल संसाधन विभाग नरसिंहगढ़ का

Ravi Sahu

कार्य में अनियमितताओं बरतने पर पीडब्ल्यूडी सब इंजीनियर ऐ.के द्विवेदी को किया गया निलंबित

Ravi Sahu

Leave a Comment