Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

इंदौर नाका पर स्थापित होगी सेन महाराज की प्रतिमा

सुदर्शन टुडे पंकज जैन आष्टा

विधायक, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि सहित अन्य जनप्रतिनिधि ने किया भूमिपूजन 

आष्टा। हमारे नगर में बड़ी संख्या में सेन समाज के सम्मानित नागरिकगण निवासरत्् है, विगत दिवस एक समारोह के दौरान समाज के वरिष्ठजनों ने अलीपुर स्थित इंदौर नाका चैराहा पर सेन समाज के आराध्य सेन महाराज की प्रतिमा स्थापित करवाने की मांग रखी थी जो आज पूर्ण हुई है। सेन समाज हर वर्गो में बहुत ही सेवाभावी समाज है। सेन महाराज ने गृहस्थ जीवन के साथ-साथ भक्ति के मार्ग पर चलकर समाज को दिखा दिया कि संसार के सारे कामों को करते हुए भी प्रभु की सेवा की जा सकती है। मध्यकाल के संतों में सेन महाराज का नाम अग्रणी है, उन्होंने पवित्रता और सात्विकता पर जोर दिया उन्होंने लोगों को सत्य, अहिंसा और प्रेम का संदेश दिया।

इस आशय के विचार इंदौर नाका स्थित चैराहा पर सेन समाज के आराध्य सेन जी महाराज की प्रतिमा स्थापना कार्य के भूमिपूजन के अवसर पर विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने व्यक्त किए। उक्त कार्य का भूमिपूजन विधायक गोपालसिंह इंजीनियर, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, वार्ड पार्षद कमलेश जैन, नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष अतुल शर्मा द्वारा किया गया। नपाध्यक्ष रायसिंह मेवाड़ा ने बताया कि इंदौर नाका अलीपुर क्षैत्र का एक प्रमुख चैराहा है, सेन महाराज की प्रतिमा स्थापित होने से इस चैराहे की सुंदरता और अधिक बढ़ जाएगी। नगर में और भी अन्य स्थानों को चिन्हित कर महापुरूषों के सम्मान में उनकी प्रतिमा स्थापित करवाई जाएगी, जिससे कि नगर की सुंदरता में चार चांद लगे और नई पीढ़ी महापुरूषों की प्रतिमा देखकर उनके शौर्य, बलिदान एवं भारत माता के प्रति आदर व सम्मान से वह परिचित हो सकें।

भूमिपूजन अवसर पर विधायक गोपालसिंह इंजीनियर, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष अतुल शर्मा, वार्ड पार्षद कमलेश जैन, रवि शर्मा, डाॅ. सलीम खान, बाबूलाल जामलिया, धनरूपमल जैन, चेतन वर्मा, नर्मदाप्रसाद मालवीय, पवन वर्मा, रोहित सेन, दिलीप सेन, रमेशचंद्र सेन, संतोष सेन, राजेश सेन, सरपंच शंकरलाल बालोदिया, मनीष किल्लौदिया सहित सेन समाज के लोग मौजूद थे।

Related posts

विवाह वर्षगांठ पर नेत्रदान का संकल्प पत्र भरा

Ravi Sahu

प्रकृति के संसाधनों को बचाने प्रकृति से करें प्यार : राजेन्द्र सिंह

asmitakushwaha

पुलिस अधीक्षक के लाख प्रयासों के बाद भी थानों में कार्रवाई से संतुष्ट नहीं आवेदक

Ravi Sahu

सीहोर पहुंची जन आशीर्वाद यात्रा, भाजपा नेता जसपाल सिंह अरोरा ने दिखाई ताकत, किया स्वागत

Ravi Sahu

खरगोन में 21 अप्रैल को प्रशासन इलेवन एवं पत्रकार इलेवन के मध्य क्रिकेट मैच का आयोजन

Ravi Sahu

हिंदी में शिक्षा ग्रहण कर भी अखिल भारतीय सेवाओं में सफल हो सकते है विद्यार्थी- कमिश्नर == बेटियां कुपोषित होगी तो राष्ट्र कुपोषित होगा- कमिश्नर == मनुष्य के सर्वांगीण विकास में शारीरिक सौष्ठता और पुष्ठता का कोई विकल्प नही- कमिश्नर

Ravi Sahu

Leave a Comment