Sudarshan Today
Other

रोजगार मेले में 450 से अधिक उम्मीदवारों का चयन हुआ

लोकेशन विदिशा

धर्मेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट

इस प्रकार के प्रयास सतत जारी रहें-विधायक श्री टण्डन*जिला स्तरीय रोजगार मेले में आज तीस कंपनियों ने सहभागिता निभाई और उनके द्वारा पंजीकृत उम्मीदवारो में से 450 का चयन विभिन्न पदो के लिए किया गया है। एसएटीआई के परिसर में आयोजित रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए विदिशा विधायक श्री मुकेश टण्डन ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा युवाजनो को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मुहैया हो इन्ही उद्धेश्यों की प्राप्ति के लिए रोजगार मेलो का आयोजन किया जा रहा है।

विधायक श्री टण्डन ने इस प्रकार के रोजगार मेलो की उपयोगिता को रेखांकित करते हुए अधिक से अधिक आयोजन करने पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न कंपनियों में जिले के युवाजनों को रोजगार के जो अवसर मिल रहे है उससे उनके आगे बढने के मार्ग प्रश्स्त होंगे। उन्होंने युवाजनों से आव्हान किया कि वे जिन कंपनियों में ज्वाइन करेंगे वहां अपनी छवि को निखारे ताकि जिले की प्रसिद्धी में वृद्धि हो। उन्होंने सीख देते हुए कहा कि कोई भी कार्य छोटा नही होता हम धीरे-धीरे अपने प्रयासों से शिखर तक पहुंच सकते है।

कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने कहा कि युवाजनों को जिले में ही रोजगार के संसाधनो की उपलब्धता सुनिश्चित हो इसके लिए राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण के संयुक्त समन्वय से आईटीआई के माध्यम से रोजगार मेलो का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने आयोजन में शामिल युवाओं से कहा कि वे शासन की जनकल्याणकारी स्वरोजगारमुखी योजनाओं की ओर भी अग्रसर हो। कलेक्टर श्री भार्गव ने कहा कि ऐेसे युवा जो किन्ही कारणों से चयनित होेने से वंचित हो जाते है वे हताश ना हो। शासन की अनेक रोजगारमुखी योजनाओं का लाभ लेकर स्वंय रोजगारमुखी बनेें। कार्यक्रम को जिला पंचायत सीईओ, सांसद प्रतिनिधि श्री राकेश शर्मा समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के द्वारा सम्बोधित किया गया।

स्टॉलो का निरीक्षण

रोजगार मेला परिसर में विभिन्न कंपनियों के द्वारा लगाए गए स्टॉलांे का विधायक श्री मुकेश टण्डन, कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव समेत अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के द्वारा संयुक्त रूप से स्टॉलो का निरीक्षण किया गया और कंपनियों के द्वारा युवाजनों को मुहैया कराए जाने वाले रोजगार अवसरों की जानकारियां संवाद के दौरान जानी है।

3547 ने पंजीयन कराया

मध्यप्रदेश राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड भोपाल के संयुक्त समन्वय से शासकीय आईटीआई विदिशा द्वारा आयोजित जिला स्तरीय रोजगार मेले में तीस से अधिक कंपनियो के द्वारा सहभागिता निभाई गई। वहीं 3547 उम्मीदवारो द्वारा ऑन लाइन आफ लाइन पंजीयन कराया गया था रोजगार मेले में शामिल होने वाले युवाजनों को शासन की रोजगारमुखी योजनाओं की भी जानकारियां प्रदाय की गई है।

Related posts

मुख्यमंत्री द्वारा लाड़ली बहना योजना की 5वीं किश्‍त सिंगल क्लिक के माध्‍यम से की गयी अंतरित

Ravi Sahu

ट्रक यूनियन की हड़ताल से हाहाकार; चंडीगढ़ में बंद हुए पेट्रोल पंप, पंचकूला में लगा लंबा जाम

Ravi Sahu

लामता पहुंची भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा

Ravi Sahu

विकसित भारत संकल्प यात्रा का ग्रामीणों ने किया स्वागत

Ravi Sahu

हेंदलासो में महिलाओं के कौशल विकास हेतु आयोजित 25 दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

Ravi Sahu

बिंजलवाड़ा सिंचाई योजना का कार्य पूर्ण करने के लिए 60 टीमें जुटेगी

Ravi Sahu

Leave a Comment