Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

दोस्त के साथ मिलकर की थी चोरी, आधा-आधा बांट लिया था माल

सुदर्शन टुडे गुना।

।।सरस्वती विहार कॉलोनी में हुई चोरी,का सिटी कोतवाली ने किया पर्दा फास।।

गुना। कोतवाली पुलिस ने सरस्वती विहार कॉलोनी में हुई चोरी का खुलासा कर दिया है। वारदात दो युवकों ने मिलकर की थी और चोरी किए माल को आधा-आधा बांट लिया था। पुलिस ने उक्त मामले में एक चोरी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरे की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरस्वती बिहार कॉलोनी निवासी बृजेश पुत्र रामभरोसा धाकड़ के मकान में 30-31 जनवरी की दरम्यानी रात चोरी की घटना हुई थी। उनके निवास से चोर 50 हजार रुपए नगदी सहित 3 मोबाइल, चांदी की एक जोड़ बिछिया और एक जोड़ तोडिय़ा एवं कुछ कपड़े चोरी कर ले गए थे। उनकी रिपोर्ट पर कोतवाली में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया था। पुलिस ने आरोपियों के पहचान कर उनमें से एक रवि पुत्र नरेश रजक निवासी भुल्लनपुरा गुना को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने अपने एक साथी के साथ मिलकर वारदात की थी। गिरफ्तारी में टीआई अनूप कुमार भार्गव सहित एएसआई राजेन्द्र गौड़, प्रधान आरक्षक प्रवीण दीवान, आरक्षक नीलेश रघुवंशी, संजय जाट, शिवराजसिंह व राजेश जाटव की भूमिका रही।

आधा-आधा बांटा माल

रवि ने पूलिस पूछताछ में बताया कि चोरी के माल को उसने व उसके साथी ने आधा-आधा बांट लिया था। बंटवारे में उसके हिस्से में 25 हजार रुपए नगदी, एक मोबाइल व एक जींस का पेंट आया था। शेष माल उसके साथी ने रख लिया था। नगदी रुपये उसने अपने नशे में खर्च कर दिए। वहीं मोबाइल व जींस का पेंट पुलिस ने उसके पास से बरामद कर लिया। अब पुलिस उसके साथी की तलाश में जुट गई है।

 

02खबर गुना

———————

 

*घरेलू गैस के व्यवसायिक उपयोग पर खाद्य अधिकारी तुलेश्वर कुर्रे के नेतृत्व में कार्रवाई, 21 सिलेंडर जप्त*

 

।।बजरंगगढ़ व गुना में की कार्रवाई, रीफिलिंग के संदेह में एक दुकान सील।।

 

सुदर्शन टुडे गुना।

 

गुना। जिले में घरेलू गैस सिलेंडर के व्यवसायिक उपयोग पर जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान बजरंग व गुना में आठ जगहों से 21 घरेलू गैस सिलेंडर जप्त किए गए। वहीं एक दुकान को रीफिलिंग के संदेह में सील किया गया।

जिला आपूर्ति अधिकारी तुलेस्वर कुर्रे ने बताया कि विभाग की चार सदस्यीय टीम बजरंगगढ़ क्षेत्र में पहुंची। जहां विभिन्न होटलों व अन्य दुकानों पर जांच की गई। इस दौरान पांच स्थानों पर घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग होता पाया गया। पांचों जगहों से कुल 10 सिलेंडर जप्त किए गए। इसके बाद टीम गुना पहुंची और भुल्लनपुरा में तीन जगहों पर जांच की। यहां भी घरेलू सिलेंडर का उपयोग होता पाया गया। टीम ने यहां से भी 11 घरेलू गैस सिलेंडर जप्त किए।

आरोन रोड पर ही टीम को कुछ लोगों ने एक दुकान पर गैस रीफिलिंग किए जाने की शिकायत की। जिसके बाद उक्त दुकान पर पहुंची तो वहां दुकानदार नहीं मिला। संदेह के आधार पर फिलहाल टीम ने दुकान को सील कर दिया है।

कार्रवाई के दौरान एक जगह होटल से गैस सिलेंडर ही गायब कर दिए गए। जिसके बाद टीम ने आसपास सर्चिंग की। खेत में और कुंए में भी टीम ने जाकर देखा। लेकिन सिलेंडर नहीं मिल सके।

 

03खबर गुना

———————-

 

*हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के बाद गुना जिला प्रशासन आया हरकत में*

 

।।गुना में एक व बीनागंज में दो व कुंभराज में एक आतिशबाजी विक्रेता पर कार्रवाई।।

 

सुदर्शन टुडे गुना।

 

गुना। हरदा हादसे में कई लोगों की मौत हो जाने के बाद शासन और प्रशासन की नींद खुली। अब आनन-फानन में आदेश आए और जांच के साथ कार्रवाई भी शुरू हो गई। हमेशा किसी हादसे के बाद ही सरकारी और प्रशासन की आंखें खुलती है। यदि नियमों की अनदेखी पर हमेशा नजर रहे तो बड़े जानलेवा हादसों से बचा जा सकता है।बहरहाल जिले में आतिशबाजी कारोबारियों की दुकानों व गोदामों के निरीक्षण का दौर शुरू हो गया है। बुधवार को जिले में चाचौड़ा एसडीएम व गुना एसडीएम ने पटाखा कारोबारियों की दुकानों व गोदामों का निरीक्षण किया और कुल चार दुकानों को सील किया गया। जिनमें से तीन सुरक्षा नियमों की अनदेखी के चलते सील की गईं। इससे पता चलता है कि जिले भर में पटाखा और आतिशबाजी विक्रेता सुरक्षा के लिए बनाए गए नियमों की खुली अव्हेलता कर रहे हैं।एसडीएम गुना दिनेश सावले ने सीएसपी श्वेता गुप्ता एवं नायब तहसीलदार गुना शुभम जैन के साथ गुना नगरीय क्षेत्र के सभी पटाखा, आतिशबाजी विक्रेताओं के भंडारण क्षेत्रों का निरीक्षण किया। जिसमें ब्रजेश राठौर पुत्र किशन राठौर निवासी तलैया मोहल्ला गुना की दुकान का लाइसेंस 31 दिसंबर 2023 तक पाया गया। इसके बाद भी वह व्यवसाय का कर रहा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए उसकी दुकान व गोदाम सील किए गए।

यहां फायर सेफ्टी नियमों की अनदेखी

चाचौड़ा में एसडीएम विकास कुमार आनंद ने बीनागंज व कुंभराज में तीन दुकानों फायर सेफ्टी नियमों की अनदेखी के चलते सील किया गया। बीनागंज में आतिशबाजी विके्रता प्रमोद जैन एवं विनोद जैन और कुंभराज में आतिशबाजी निर्माता एवं विक्रेता फजल खान द्वारा फायर सेफ्टी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। जिस पर तीनों की दुकान व गोदाम सील किए गए। इस दौरान एसडीएम के साथ एसडीओपी दिव्यासिंह राजावत, तहसीलदार धीरेन्द्र गुप्ता व चौकी प्रभारी प्रभात कटारे मौजूद रहे।

 

—–04खबर गुना

——————–

Related posts

मोदी की गारंटी से महिलाओ के चेहरे पर आ रही मुस्कान – सरोज पाण्डेय

Ravi Sahu

बीनागंज के मुक्तिधाम में नहीं है मरने के बाद भी चैन

Ravi Sahu

खरगोन जिले में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के 7 दिनों में 74526 आवेदन प्राप्त हुए

Ravi Sahu

छात्रावास में खाने की गुणवत्ता से लेकर आवश्यक सामग्रियों का आभाव

Ravi Sahu

जिले में पहली बार जीरो टिलेज पद्धति से की ग्रीष्मकालीन मूंग फसल की बुआई

Ravi Sahu

गौ रक्षा के लिए चल रहे महायज्ञ की पूर्ण आहुति मे उमडा जन शैलाव हुआ विशाल भडारा गौ माता के संकट निवारण के लिए श्रंखला वद्ध होगे महायज्ञ के आयोजन संतोष चौहान

Ravi Sahu

Leave a Comment