Sudarshan Today
Other

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा घर घर दे रहे निमंत्रण

अजय जैन सुदर्शन टुडे न्यूज करंजिया

करंजिया:- राम मंदिर उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बनाया जा रहा एक हिंदू मंदिर है. रामायण के अनुसार, हिंदू धर्म के प्रमुख देवता भगवान श्रीराम का ये जन्मस्थान है रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लकर राम भक्तों का उत्साह अब चरम पर आ चुका है. क्योंकि कुछ ही दिनों के बाद रामलला बाल रूप में घर वापिस लौट रहे हैं. जिसको लेकर पूरे देश में इस वक्त जश्न का माहौल बना हुआ है. रामभक्त घर-घर जाकर लोगों को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रण पत्र दे रहे हैं. रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा राम महोत्सव पर 22 जनवरी को होने वाले भव्य कार्यक्रम में आमंत्रण के लिए रामभक्तों की टोली घर -घर पहुंच रही है. हर कोई इस पावन दिन का हिस्सा बनें, इसलिए सभी को पीले चावल के साथ आमंत्रण पत्र भी दिया जा रहा है. करंजिया मे विगत दिनो कलश यात्रा भी निकाली गई थी.दीपक जलाने एवम कार्यक्रम का निवेदन रामभक्त घर -घर जाकर पीले चावल तो दे ही रहे हैं, साथ ही वो एक आमंत्रण पत्र भी दे रहे हैं. साथ मे निवेदन किया जा रहा है कि आप लोग सपरिवार अयोध्या में आकर प्रभु श्रीराम जी की कृपा प्राप्त करें. साथ ही उन रामभक्तों के लिए भी लिखा है जो किसी कारणवश नहीं आ सकते हैं तो वो जिस जगह पर भी हों शाम के समय अपने घर के सामने दीपक जलाएं. इस दिन को ठीक उसी तरह मनाने की अपील की जा रही है जैसे सब लोग दिवाली के दिन दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाते हैं. रामभक्तों से निवेदन है कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन वो पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 1.00 बजे के मध्य अपने ग्राम, मोहल्ले, कॉलोनी में स्थित किसी मंदिर के आस-पड़ोस के रामभक्तों को एकत्रित करके, भजन कीर्तन करें, टेलीविजन या कोई कोई पर्दा L.E.D , स्क्रीन लगाकर अयोध्या का प्राण प्रतिष्ठा समारोह समाज को दिखायें, शंखध्वनि, घंटानाद, आरती करें, प्रसाद वितरण करें.

Related posts

नियमित टीकाकरण के सुद्रनीकरण तथा मीजल्स रूबेला, पोलियो, डिप्थीरिया की रोकथाम के संबंध में कार्यशाला सम्पन्न

Ravi Sahu

बांस से कलात्मक वस्तु सृजन का विशाल केंद्र बनेगा शुजालपुर: उच्च शिक्षा मंत्री श्री परमार

Ravi Sahu

करेली थानांतर्गत ग्राम छीतापार में अफीम की खेती के बड़े मामले का पर्दाफाश  पुलिस ने अफीम के 54 पेड़ों सहित आरोपियों को दबोचा..

Ravi Sahu

ग्राम मगरोला में कदमताल करते निकले स्वयंसेवक: चितोड़ा मंडल पथ संचलन निकला, जगह-जगह ग्रामीण जनों ने किया पुष्प वर्षा से स्वागत 

Ravi Sahu

बगड़ू क्षेत्र में 2 नाबालिग के साथ 11 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Ravi Sahu

86 वर्षीय श्रीमती जाहेदा ने घर बैठे किया मतदान, भारत निर्वाचन आयोग को किया धन्यवाद

Ravi Sahu

Leave a Comment