Sudarshan Today
amlha

पेशनर समाज तहसील कार्यक्रम संपन्न सम्मान समारोह 

नीमच जिला तहसील मनासा (दैनिक सुदर्शन टुडे)

रविवार को मध्य प्रदेश पेंशनर समाज तहसील शाखा मनासा के तत्वावधान में तहसील स्तरीय सम्मान सम्मेलन नीमच जिला शाखा अध्यक्ष श्री जे .सी . गुजेटिया की अध्यक्षता में आयोजित हुआ उक्त सम्मेलन में मुख्य अतिथि एन .पी. सिंह परिहार प्रांतीय अध्यक्ष पुलिस विभाग, भारत पेंशन समाज के प्रांतीय महासचिव श्रीसी. के. विश्नोई मंदसौर, पूर्व तहसीलदार रूपनारायण जोशी मंदसौर ,तहसील शाखा के वरिष्ठ संरक्षक एवं साहित्यकार डाँ. पूरन सहगल मंचासीन थे।

तहसील अध्यक्ष देवीलाल शर्मा द्वारा स्वागत भाषण एवं वर्षभर गतिविधियों की जानकारी दी गई उपरोक्त सम्मान समारोह मे प्रमुख मांग मध्य प्रदेश पुनर्गठन की धारा 49(6) को विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर शीघ्र ही हटाए जाने के शासन से मांग की गई।

डॉ पूरन सहगल ने अपने उद्बोधन में कहा कि बिना संघर्ष के, बिना एकता के कुछ भी हासिल करना संभव नहीं है।

पुलिस विभाग के प्रांतीय अध्यक्ष एन .पी .परिहार ने कहा कि मध्य प्रदेश की पुनर्गठन धारा 49 (6 )को हटाए जाने के लिए शासन को तीन माह का समय दिया जाएगा अगर 3 माह में निराकरण नहीं हुआ तो बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर भोपाल में धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा ।

महासचिव सी. के. विश्नोई द्वारा प्रांतीय लेवल पर जो गतिविधियां चल रही है उनकी जानकारी दी गई।

पूर्व तहसीलदार रूपनारायण जोशी ने बताया कि वरिष्ठ पेंशनर अगर पेंशन लेने बैंक शाखा में जाने के लिए असमर्थ है तो उन्हें पेंशन बैंक के द्वारा घर पर पेंशन दिए जाने का शासन का नियम है की जानकारी दी गई।

उपरोक्त सम्मान समारोह में जिन्होंने 75 वर्ष पूर्ण किए उन 10 सदस्यों का साल एवं श्री फल से सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन राम प्रकाश गहलोत एवं सरस्वती वंदना भगत राम चंदेल द्वारा की गई ।आभार प्रदर्शन तहसील शाखा के सचिव हरिनारायण नंदवाना द्वारा किया गया एवं कोषाध्यक्ष कैलाश चंद्र कुमावत द्वारा आय- व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया अंत मे 1 वर्ष में दिवंगत हुए सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई व राष्ट्रगीत के साथ समारोह का समापन किया।

समापन के बाद सभी अतिथियों एवं सदस्यों का सहभोज का आयोजन भी रखा गया था

Related posts

युवा मोर्चा के जिला सह मीडिया प्रभारी के पद पर नियुक्त किया पत्रकार पंकज जैन को

Ravi Sahu

कलेक्टर एवं एसपी ने लिया मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी की तैयारियों का जायजा

Ravi Sahu

सिद्धेश्वर धाम प्राचीनशिव मंदिर और गुपतवाड़ा में रही भक्तों की भारी भीड़

rameshwarlakshne

Leave a Comment