Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

त्रिदिवसीय सीतारपटन मड़ई की तैयारियां जोरों पर

 

 

सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

 

मंडला। कार्तिक मास की पूर्णिमा से प्रारंभ होने वाली त्रिदिवसीय जिले के प्रसिद्ध सीतारपटन मड़ई को लेकर क्षेत्रीय व्यापारियों तथा ग्रामीणों द्वारा तैयारियां की जा रही हैं वहीं प्रशासन भी व्यवस्था को लेकर चौकस है।पुलिस चौकी प्रभारी अंजनियां द्वारा सीतारपटन का भ्रमण कर ग्रामपंचायत के पदाधिकारियों तथा ग्रामीणों से व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई है। गौरतलब है कि कार्तिक माह की पूर्णिमा 27 नवंबर से शुरू होनें वाली सीतारपटन मड़ई अंजनियां क्षेत्र की सबसे बड़ी मड़ई है जिसमें बड़ी संख्या में व्यापारी तथा ग्रामीण खरीददारी करनें आते हैं।

 

*व्यवस्थाओं का बना रहता है टोटा*

 

ग्रामीणों नें प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया कि ग्रामपंचायत जगनाथर मड़ई नीलाम कर आय अर्जित करती है परंतु प्रकाश,पेयजल तथा अन्य व्यवस्थाओं का मड़ई स्थल में टोटा बना रहता है।जिस पर चौकी प्रभारी शक्ति सिंह यादव ने पंचायत पदाधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त रखनें हेतु निर्देशित किया।श्री यादव नें कहा कि सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए।मड़ई लगनें के दो दिन पूर्व ही पूरे स्थल की सफाई करा ली जाए जिससे कि व्यापारियों को किसी तरह की कठिनाई न हो।वहीं सीतारपटन एक दार्शनिक स्थल और पर्यटक आते रहते हैं इस लिए मड़ई समाप्त होते ही मड़ई स्थल की सफाई कराई जाए।

 

*चौकस रहेगी पुलिस,अतिरिक्त बल भी बुलाया गया*

 

चौकी प्रभारी शक्ति सिंह यादव ने बताया कि क्षेत्र की सबसे बड़ी मड़ई होने के कारण अंजनियां पुलिस चौकी के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है।व्यवस्थाओं के मद्देनजर अंजनिया,हिरदेनगर तथा बोकर की ओर से आने वाले मार्गों पर अलग-अलग पार्किंग स्थल बनाकर बेरीकेटिंग की जाएगी।मड़ई स्थल में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा तथा पुलिस बल के साथ ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को भी तैनात किया जाएगा।

Related posts

चौथे दिवस कथा में भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव पर झूम उठे भक्तगण राज्य मंत्री राजेश अग्रवाल भी पहुंचे

Ravi Sahu

रामबाई पहुंची ग्राम सतपारा,लोगों की सुनी समस्या एवं सम्बंधित अधिकारीयों को निराकरण के दियें दिशा-निर्देश

Ravi Sahu

पानी की किल्लत: स्कूल, मरघट और आदिवासी बस्ती का हैंडपंप खराब, नीमखेड़ा की ग्रामीण जल मिशन योजना अधर में अटकी व पीएचई में कई बार शिकायत की, लेकिन नहीं सुनते अधिकारी मंगलवार को जनसुनवाई में शिकायत करने पहुंची महिलाएं 

Ravi Sahu

भोपाल में टेंट हाउस के गोदाम में आग लगी पड़ोसी बोले-एक के दमकलों ने डेढ़ घंटे में पाया काबू

Ravi Sahu

जिलास्तरीय एक दिवसीय  रोजगार दिवस कार्यक्रम संपन्न

Ravi Sahu

40 वर्षीय चार बच्चों की मां ने प्रेमी के साथ मिलकर खाया जहर, महिला की मौत 30 वर्षीय युवक उपचार व्रत चिकित्सालय में

Ravi Sahu

Leave a Comment