Sudarshan Today
Other

यूपी के ग्रेटर नोएडा में सांस्कृतिक कार्यक्रम तीज और गणेशोत्सव की पूर्व संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम

यूपी के ग्रेटर नोएडा में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हरियाली तीज और गणेशोत्सव को एक खास अंदाज में मनाने के लिए विद्या म्यूज़िक एंड डांस इंस्टीट्यूट ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।


कार्यक्रम में इंस्टीट्यूट के छात्र छात्राओं ने मिलकर कई तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इनमें कत्थक, भरतनाट्यम, तराना, तीनताल, राग भोपाली, राग देश और राग मियाँ मल्हार जैसी प्रस्तुतियाँ शामिल थीं। कार्यक्रम में विशेष तौर पर मेरठ से आए बाल कलाकारों ने श्रीसबद साहिब का गान किया। इसके अलावा द्रौपदी चीर-हरण विषय पर प्रस्तुत नृत्य-नाटिका ने सबका मन मोह लिया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मशहूर समाजसेवी श्री उपदेश भारद्वाज जी के साथ-साथ विशिष्ठ अतिथि के रूप में गंगा विचार मंच के राष्ट्रीय संयोजक डॉ भरत पाठक जी, भारतीय उद्योग संघ इंटरनेशनल अफेयर्स की अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा जी, बाल साहित्यकार श्रीमती लक्ष्मी शुक्ला जी, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शिक्षिका श्रीमती पूर्वी चक्रवर्ती जी, कोरियोग्राफर श्री साहिल शर्मा जी और मशहूर संगीतकार श्री हरनीत सिंह गुलाटी जी उपस्थित हुए तथा प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया।
विद्या म्यूज़िक एंड डांस इंस्टीट्यूट पिछले पाँच वर्षों से देश के अलग-अलग हिस्सों के बच्चों तथा युवाओं को नृत्य और संगीत में शिक्षा दे रहा है। इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रस्तुतियाँ भी दी हैं। इस खास अवसर पर इंस्टीट्यूट के संचालक श्री विनय जी तथा डॉक्टर प्रीति शर्मा ने संकल्प दुहराया कि वे देश के हर शहर-गाँव में ऐसे कार्यक्रम कराएँगे तथा देश भर के नवोदित कलाकारों को संगीत के आसमान तक पहुँचाने का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

Related posts

भिलाला समाज संगठन म. प्र. की राजपुर तहसील इकाई की कार्यकारणी गठित।

Ravi Sahu

इंदौर के स्वास्थ्य विभाग डिप्टी डायरेक्टर पहुंचे बुरहानपुर बुरहानपुर डायरिया से प्रभावित वार्डों का निरीक्षण किया

Ravi Sahu

स्टेडिंग कमेटी की बैठक में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी गयी जानकारी

Ravi Sahu

अवैध शराब बिकी करने वाले के खिलाफ छुरा पुलिस की बडी कार्यवाही 

Ravi Sahu

पर्यटकों से भरी बस पलटी एक की मौत – दर्जनों घायल

Ravi Sahu

सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल के प्रयास से साई नगर शिर्डी,- कालका सु फास्ट का मिला स्टापेज़..

Ravi Sahu

Leave a Comment