Sudarshan Today
raisen

छापेमारी कार्रवाई के बाद पहली बार आई हेमा मीणा की सफाई, कहा- ‘मेरी नहीं है संपत्ति, मेरे पिता के नाम है..’

Bhopal: छापेमारी के बाद पहली बार आई हेमा मीणा की सफाई, कहा- ‘मेरी नहीं है संपत्ति, मेरे पिता के नाम है…आरोप बेबुनियाद निराधार
रायसेन।पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की संविदा पद पर पूर्व इंजीनियर तहसील रायसेन की ढंकना चपना निवासी हेमा मीणा ने 11 साल की नौकरी में करीब 7 करोड़ की संपत्ति बना ली थी और वह भी तब जब सैलरी महज 30 हजार रुपये महीने थी।हेमा के पिता चपना निवासी ओमप्रकाश सांची सलामतपुर और विदिशा फुटकर सब्जी बेचने का कारोबार करते हैं।छापेमारी के बाद पहली बार आई हेमा मीणा की सफाई, कहा- ‘मेरी नहीं है संपत्ति, मेरे पिता के नाम…है।

(हेमा मीणा के घर लोकायुक्त टीम ने डाली थी रेड) मध्य प्रदेश के पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की पूर्व इंजीनियर हेमा मीणा (Hema Meena) आय से अधिक संपत्ति मामले में सुर्खियों में हैं. उसको लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. अब यह बात सामने आई है कि करोड़ों की संपत्ति बनाने में विभाग के ही एक इंजीनियर जनार्दन (Janardan) ने उसकी मदद की थी जिसके उसके साथ बेहद करीबी रिश्ते हैं. वहीं, लोकायुक्त टीम की रेड, अकूत संपत्ति और जनार्दन के साथ अपने रिश्ते को लेकर पहली बार हेमा मीणा का बयान सामने आया है.
हम आपको यह बता दें कि अब तक हेमा की सात करोड़ से अधिक संपत्ति का खुलासा है।यह खुलासा इसलिए अहम है क्योंकि हेमा की मासिक आय केवल 30 हजार रुपये थी और उसने भोपाल से 19 किलोमीटर दूर बिलखिरिया गांव में करोड़ों की संपत्ति बना ली थी. जब बीते सप्ताह लोकायुक्त की टीम उसके घर रेड डालने पहुंची तो वे ये देखकर हैरान रह गए कि 30 हजार की सैलरी पाने वाली इंजीनियर के घर 30 लाख की एलईडी टीवी थी. हेमा ने बिलखिरिया भोपाल में 10 हजार स्क्वायर फुटपर आलीशन घर बनाया हुआ था ।जबकि पॉली हाउस, फार्महाउस के अलावा कई एकड़ जमीन का भी खुलासा हु है.
लोकायुक्त पुलिस की रेड पर यह बोलीं हेमा….
हेमा मीणा ने बताया कि जिन प्रॉपर्टी का पता लोकायुक्त को लगा है वह सभी उसके पिता की है. वहीं, जनार्दन के साथ रिश्ते पर उन्होंने कहा कि वह पारिवारिक मित्र है. हेमा मीणा ने कहा कि नौकरी लगने के बाद उसके पिता दफ्तर आए थे. जहां उनकी मुलाकात जनार्दन से हुई थी। तभी से दोनों के बीच पारिवारिक संबंध हैं. हेमा ने फार्महाउस के सामने एक चाराघर बनाया था जो कि 50 गायों के लिए था. इसके अलावा 65 कुत्तों के लिए अलग-अलग एसीयुक्त कैबिन बनी हुई थी. हेमा से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि कुत्तों को रेस्क्यू करके यहां लाया गया है.
98 एकड़ जमीन और फार्म हाउस की मालकिन हैं हेमा मीणा…..
लोकायुक्त पुलिस की छापेमार कार्यवाही के बाद पूर्व इंजीनियर हेमा मीणा की संपत्ति का खुलासा हुआ है।जिसमें 98 एकड़ जमीन और फार्म हाउस की मालकिन निकली।फार्म हाउस पर एक आलीशान 300 कमरे वाली मिली।यहां 30 लाख रुपये कीमत की रोटी मशीन भी मिली थी।जिससे विदेशी नस्ल के कुत्तों के लिए रोटियां बनती थीं।वहीं 50 लाख रुपये कीमत की एलईडी टीवी, और देशी गिर नस्ल की गायों के चारा काटने की मशीन भी मिली है।

Related posts

जनसामान्य के पास पहुंचकर दिया जा रहा है योजनाओं का लाभ- स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

Ravi Sahu

अखिल भारतीय सहरिया समाज महासभा मध्य प्रदेश जिला इकाई रायसेन के बैनर तले रैली निकालकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम कलेक्टर अरविंद दुबे को सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

कलेक्टर श्री दुबे की अध्यक्षता में स्टेंडिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न

Ravi Sahu

ज़ोन शो का आयोजन बोलाई स्थित सिध्दवीर हनुमान मंदिर पर

Ravi Sahu

नये साल के दूसरे रोज भी पड़ी कड़ाके सर्दी ,रायसेन में सोमवार को धूप खिलने के बाद भी दिनभर छाया रहा कोहरा, वाहनों की जली लाइट, सूर्यदेव ने दोपहर तक नहीं दिए दर्शन

Ravi Sahu

लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर रायसेन आबकारी की अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही

Ravi Sahu

Leave a Comment