Sudarshan Today
SABALGARH

“किसान महापंचायत” का निर्णय अटल प्रोग्रेस वे रद्द की जाए। आगामी दिनों में संसद पर करेंगे किसान प्रदर्शन।

सबलगढ़- अटल प्रोग्रेस वे को रद्द करने का किसानों का आंदोलन दिनोंदिन गति पकड़ता जा रहा है। आज सैकड़ों किसानों ने कृषि उपज मंडी सबलगढ़ में किसान महापंचायत का आयोजन कर सड़क परियोजना को पूरी तरह रद्द करने का संकल्प पारित किया। साथ ही किसानों ने यह भी विनिश्चय किया है कि आगामी दिनों में अप्रैल माह में संसद पर विराट आंदोलन कर मोदी सरकार को सड़क परियोजना को रद्द करने के लिए बाध्य किया जाएगा।
किसान पंचायत को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक महेश दत्त मिश्र ने कहा कि किसानों की जमीन को बचाने की जंग में हम सब साथ हैं और आगामी दिनों में आंदोलन को आगे ले जाएंगे। उन्होंने सरसैनी में हुई किसान पंचायत का भी जिक्र किया। साथ ही यह भी कहा कि आगे निरंतर किसानों की महापंचायत होंगी। किसान पीछे नहीं हटेंगे संघर्ष को जारी रखेंगे।
किसान महापंचायत में मध्य प्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तिवारी ने कहा कि किसान हर स्तर पर प्रतिरोध को जारी रखेंगे। अप्रैल माह में संसद पर प्रदर्शन की भी व्यापक योजना बनाई जाएगी। जिसमें हजारों किसान भागीदारी करेंगे। उन्होंने सरकार की हठधर्मिता, किसानों की जमीन की लूट का पुरजोर विरोध किया।
किसान महापंचायत को सर्वश्री मुरारी लाल धाकड़ जिला महासचिव किसान सभा, ओमप्रकाश सिंह जादौन पूर्व उपाध्यक्ष जनपद पंचायत, सूबेदार रामदीन सिंह, देवी प्रसाद रिटायर्ड शिक्षक, पातीराम रावत रिटायर्ड शिक्षक, डॉ मुकेश, राकेश शुक्ला, ओमप्रकाश श्रीवास, एसएफआई के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह, भान सिंह, शंकर सिंह,वृखभान सिंह, युवा नेता नरहरी शर्मा, रघुराज सिंह जादौन पूर्व सैनिक महाराज सिंह सिकरवार युवराज सिंह को लिया आदि ने प्रमुख रूप से संबोधित किया सभी ने अटल प्रोग्रेस वे सड़क परियोजना को रद्द करने की मांग की।
महापंचायत की अध्यक्षता वरिष्ठ किसानों के प्रतिनिधि मंडल ने की सभी किसानों ने दिल्ली संसद पर विरोध कार्रवाई के लिए प्रस्ताव पारित किया। इस बीच संघर्ष समिति के प्रमुख नेता पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार की पत्नी के देहावसान की खबर मिली किसान महापंचायत ने उन्हें 2 मिनट का मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस घटनाक्रम के चलते ही आगे के कार्यक्रम की तारीख की घोषणा आज नहीं की गई है। प्रेषक
मुरारीलाल धाकड़
किसान सभा

Related posts

!!विकास यात्रा विधानसभा क्षेत्र सबलगढ़ !!

Ravi Sahu

सेवा भाव ग्रुप द्वारा दिनांक 25/5/2021 से प्रति दिन सबह 6 बजे सिविल हस्पिटल सबलगढ़ मे उपस्थित

Ravi Sahu

आज दिनांक 09/02/2023 कोराष्ट्रवादी युवा कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री लालसिंह राठौर ने सौंपा ज्ञापन*

Ravi Sahu

आज दिनांक 06/02/2023को राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री लालसिंह राठौर ने सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 03 के अंतर्गत सबलगढ़ में विशाल भण्डारे का आयोजन

Ravi Sahu

प्रधानमंत्री सड़क मेंटीनेंस में घटिया कार्य की ग्रामीणों ने की शिकायत।

Ravi Sahu

सबलगढ़ किले को अतिक्रमण मुक्त कराने क्षत्रिय महासभा ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

Leave a Comment