Sudarshan Today
TAMIYA

 विधायक ने रखी विकास कार्यो की आधार शीला

सुदर्शन टुडे संवाददाता सचिन राय

बंधी बोदलकछार, बंधीढाना ,भीमखेड़ी ,टेकापार खापासानी केवलारी ,चावलपानी और बम्हनी में दिए रंगमंच
हरकपूरा और बम्हनी में नलजल योजना का किया भूमिपूजन
आदिवासी बहुल चावल पानी के बच्चों के लिए आदिवासी छात्रावास भवन का भूमिपूजन किया
हमारे आदर्श पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथजी एवं सांसद नकुलनाथजी के मार्गदर्शन में रचेगें नया इतिहास – सुनील उइके

तामिया / जुन्नारदेव

गुरुवार विधायक सुनील उइके तामिया ब्लाक में कमलनाथ जी एवं नकुलनाथ जी के विशेष सहयोग, आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन से आम जनता के लिए नलजल योजना के तहत पाईप लाइन विस्तार , आदिवासी छात्रावास ,और रंगमंचों की सौगाते देने पहुँचे ।

उन्होंने क्षेत्र के बंधीबोदलकछार बंधीढाना ,भीमखेड़ी टेकापार खापासानी केवलारी ,चावल पानी और बम्हनी में रंगमंचों के निर्माण, हरकपुरा और बम्हनी पंचायत के रहवासियो के लिए नलजल योजना के तहत पाईप लाइन विस्तार कार्य का भूमि पूजन किया तो आदिवासी बहुल चावल पानी में पढ़ने वाले ग्रामीण बच्चों को आदिवासी छात्रावास भवन की स्वीकृति देकर खुश कर दिया । क्षेत्र में उन्होंने ग्रामवासियों की मांग पर रंगमंचों का भूमिपूजन किया ।

क्षेत्र में एक आदिवासी छात्रावास भवन ,दो नलजल योजना की पाइपलाइन विस्तार और आठ रंगमंचों के निर्माण सम्बन्धी कार्यो का भूमिपूजन करने विधायक सुनील उइके कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष सहित सांगठनिक पदाधिकारियो कार्यकर्ताओ के साथ पहुँचे थे । पूरी कांग्रेस टीम के साथ पहुँचे विधायक ने निर्माण कार्यो के भूमिपूजन के साथ हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के अंतर्गत जन संवाद भी किया ।

सांसद और विधायक निधि से बनने वाले रंगमंचों का भूमिपूजन करते हुए उन्होंने कहा हमने वास्तविक धार्मिक होने का फर्ज निभाया है। क्षेत्र के तमाम आस्था से जुड़े धार्मिक स्थलों और देवस्थानों पर रहवासियो की आस्था का ख्याल रखते हुए उनकी मंशा के अनुरूप रंगमंचों की मांगे पूरी की है।

विधायक सुनील ने क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रो में पीने के पानी ,बच्चों की आवासीय शिक्षा, और आस्था स्थलों पर निर्माण कार्यो के सैकड़ो भूमि पूजन कर क्षेत्र के लोगो की जरूरत की सौगाते दी ।

विधायक पंचायतो ,और ग्रामो की जनता को विकास मूलक कार्यो की सौगाते दे रहे है । अपने दौरे के जन संवाद कार्यक्रम के दौरान उन्होंने आम जनता से कहा जरूरत के निर्माण कार्यो के साथ साथ हमारे नेता माननीय कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ लोगों की आस्था का ख्याल रखते हुए जगह जगह रंगमंच निर्माण करवा रहे है । जिसका फायदा आम जनता और आस्था स्थल समितियों को मिल रहा है ।

यह ख्याल भी रखा जा रहा है कि ग्रामीण स्कूली बच्चों की शिक्षा के लिए सर्व सुविधाओं से लैस स्कूल तथा छात्रावास भवन मिले । ताकि उनका शैक्षणिक स्तर भी शहरी बच्चों की तरह हो ।

उन्होंने कहा कि वे अपने सांगठनिक पदाधिकारियो और कार्यकर्ताओं के साथ दौरे के साथ साथ जरूरत के कार्यो की समीक्षा भी कर रहे है । जिन ग्रामों में रंगमंच ,सड़क, तथा स्कूल भवन नलजल योजना उपलब्ध नही है और जरूरत है वहाँ की भी कार्य योजना बनाई जा रही है । ताकि सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र का सर्वागीण विकास हो सके ।

जन संवाद करते हुए कहा भाजपा की यह विकास यात्रा नही भगाओ यात्रा है ।

तामिया क्षेत्र में ग्रामीण आमजनता से संवाद करते हुए विधायक सुनील उइके ने कहा भाजपा के 15 वर्षो की बनिस्बत 15 माह की हमारी कांग्रेस सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी । हमारी सरकार ने प्रदेश के 27 हजार किसानों को कर्ज से मुक्ति दी। हजारों गौ शालाएं बनाई । जनता को 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली मुहैया कराकर सबसे सस्ती बिजली देने का रिकार्ड बनाया। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर लोगो को मिलावट के जहर से राहत दिलाई । माफिया मुक्त अभियान से अपराधियो पर अंकुश लगाया । ओबीसी को 14 फीसद से बढ़ाकर 27 प्रतिशत तथा आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगो के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था भी की ।वृद्ध विधवा और दिव्यांग जनो की पेंशन 3 सौ से बढ़ाकर दो गुनी की ।

प्रदेश की सुनहरी तस्वीर माफिया गुंडों भ्रष्ट्राचारियो और दलालों को रास नही आई और इन सबने भाजपा के साथ मिलकर जनादेश से चुनी सरकार को सौदेबाजी कर गिरा दिया । सफर अधूरा रह गया।

आज प्रदेश का युवा रोजगार के लिए भटक रहा है। किसान पीड़ित और व्यापारी शोषित है। बेटियां असुरक्षित है। जनता मंहगाई की मार से त्रस्त है ।बाजारो में सन्नाटा पसरा है आर्थिक गतिविधियां ठप है । विकास यात्रा के नाम पर महज जुबान चलाई जा रही है ।

कार्यक्रम के दौरान विधायक सुनील उईके के साथ पर्यवेक्षक जमील खान, ब्लाक अध्यक्ष तामिया मनमोहन साहू, जनपद अध्यक्ष तुलसा ईश्वर परतेती, सरपंच अध्यक्ष राजेन्द्र ठाकुर, चावलपानी सरपंच द्रोपती, ईश्वर परतेती, कार्यकारी अध्यक्ष सतीष मिश्रा, डेहरी पटेल, देवीसिंग उईके, जगदीश यदुवंशी, होतीलाल नागवंशी, डॉ मालवीय, देवेन्द्र ठाकुर, सत्यनारायण परतेती, बंटी गुप्ता, मोहित चौकसे, अजय मालवीय, कुंवरसिंग पाल सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन एवं कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

 विधायक ने रखी विकास कार्यो की आधार शीला

Ravi Sahu

समय पर नहीं पहुंचते शिक्षक स्कूल, बिलावर कला के स्कूलों में ग्रामीण जन कराते हैं प्रार्थना

Ravi Sahu

Leave a Comment