Sudarshan Today
baitul

मुलताई CMO ने की सेवानिवृत कर्मचारी के साथ गाली गलौच थाने में हुई शिकायत, जाने क्या है मामला

सुदर्शन टुडे समाचार जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे बैतूल

मुलताईं। नगर पालिका मुलताई से सेवानिवृत्त हुए सहायक राजस्व निरीक्षक ने सीएमओ पर जातिगत गाली गलौज कर अभद्र व्यवहार किए जाने के आरोप लगाते हुए थाने में लिखित शिकायत की है। सेवा निवृत्त सहायक राजस्व निरीक्षक पारस पिता परसरराम माहोरे जाति खटीक ने थाने में की गई लिखित शिकायत में बताया कि वे नगरपालिका मुलताईं में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद से बीते 31 जनवरी 2022 को सेवानिवृत हुए है।सेवानिवृति उपरांत उन्हें कर्मचारी हितलाभ की राशि 4 लाख 5 हजार 80 रुपए उन्हें एक मुश्त मिलना था। जिसके लिए उन्होंने सीएमओ नितिन बिजवे मौखिक रूप से की बार निवेदन किया एवं लिखित आवेदन भी किया था। जिसे सीएमओ ने रख लिया एवं सीएमओ बिजवे द्वारा नगरपालिका से 19 मई 2022 को 55 हजार 80 रुपए उनके खाते में डाले। जिसके बाद उन्होंने सीएमओ से एक मुश्त राशि डालने निवेदन किया।लेकिन दूसरी बार उनके खाते में 8 अगस्त 2022 को 50 हजार रुपए एवं तीसरी बार उनके खाते में 50 हजार रुपए डाले गए। उन्होंने कई बार सीएमओ से एक मुश्त राशि देने की बात की वहीं उन्होंने 22 नवम्बर 2022 को भी लिखित आवेदन भी दिया। जिसके बाद उन्हें 31 जनवरी 2023 को कार्यालयीन पत्र प्राप्त हुआ। जिसकी प्रतिलिपि नपा अध्यक्ष को भी प्रेषित की गई।

इस संबंध वे नगरपालिका अध्यक्ष को अपनी समस्या से अवगत करा रहे थे। वहां कुछ निर्वाचित सदस्य भी उपस्थित थे। इस दौरान अध्यक्ष के समक्ष भी सीएमओ बिजवे ने उनके साथ गाली गलौज कर दुर्व्यवहार करते हुए कहा कि तुम्हे जहां शिकायत करना है करो, मुझे आपकी राशि नही देना।जिसके बाद आवेदक पारस माहोरे ने 6 फरवरी 2023 को आवेदन देकर मार्गदर्शन मांगा की शिकायत कहां की जाए एवं जो राशि उन्हें नही मिली है उसकी क्षतिपूर्ति की मांग की। इस पत्र व्यवहार के बाद जब वे 8 फरवरी 2023 को दोपहर करीब 12.30 बजे नगरपालिका में सीएमओ कक्ष में पहुचे और सीएमओ बिजवे से परेशानी बताते हुए एक मुश्त राशि दिए जाने का निवेदन किया तो उन्हें सीएमओ बिजवे ने कहा कि मुंह उठाकर चले आते है तथा गाली गलौज कर जाति सूचक शब्दो का इस्तेमाल किया एवं उन्हें मारने पर आमादा हुए। जिसका प्रमाण कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। सेवानिवृत सहायक राजस्व निरीक्षक पारस माहोरे ने सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इनका कहना –

नगरपालिका के कर्मचारियों को सातवें वित्त,एरियर्स सहित अन्य 36लाख रुपए की राशि देना है। नगरपालिका की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण सेवानिवृत्त कर्मचारी पारस माहोरे को किस्तों में राशि का भुगतान कर रहे हैं। पारस माहोरे द्वारा दबाव बनाने के लिए झूठी शिकायत की जा रही है मेरे द्वारा कल ही इस संबंध में थाने में सूचना दी गई है।
नितिन बिजवे सीएमओ, नगरपालिका परिषद मुलताईं

Related posts

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपशब्द कहे जाने पर कांग्रेसियों ने फूंका शिवराज का पुतला

Ravi Sahu

साधना सिंह चौहान से मिला चिचोलीढाना का प्रतिनिधि मंडल

rameshwarlakshne

अमर शहीद दीपक यादव के 18 वे शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि एवं एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन 9 जनवरी 2023 को

Ravi Sahu

पत्रकार पंकज सोनी पर महिलाओं से षड्यंत्रपूर्वक हमला करवाने वाले 2 लोगों पर एफआईआर

Ravi Sahu

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आठनेर इकाई सेवार्थ विद्यार्थी

Ravi Sahu

बिना अनुमति चोरी छिपे तोड़ दिया मजबूत स्टाप डेम

Ravi Sahu

Leave a Comment