Sudarshan Today
raisen

प्रदेश के मुखिया श्री चौहान के नेतृत्व में चहुॅओर बह रही है विकास की गंगा- विधायक श्री सिंह

समाज और प्रदेश के विकास में किसी ना किसी रूप में जरूर योगदान दें नागरिक- संभागायुक्त श्री मालसिंह
सशक्त, विकसित और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने में सभी को मिलकर योगदान देना है- संभागायुक्त श्री मालसिंह
विधायक श्री सिंह ने वीरपुर में किया विकास यात्रा का शुभारंभ

रायसेन, 09 फरवरी 2023
सिलवानी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम वीरपुर में विधायक श्री रामपाल सिंह द्वारा कन्यापूजन और दीप प्रज्जवलन कर विकास यात्रा का शुभारंभ किया गया। विकास यात्रा में संभागायुक्त श्री मालसिंह भयडिया भी शामिल हुए। विधायक श्री सिंह द्वारा ग्राम वीरपुर में 2.74 लाख रू की लागत से बनने वाले सीसी रोड तथा 2.10 लाख रू लागत के शांति धाम निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। साथ ही नाली निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया।
सिलवानी विधायक श्री सिंह ने नागरिकों को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा समाज के प्रत्येक तबके के विकास और कल्याण के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में गॉव-गॉव, शहर-शहर विकास की गंगा बह रही है। चाहे विकास की बात हो, अद्योसंरचना से जुड़े कार्यो की बात हो या जनकल्याणकारी योजनाओं की बात हो, हर क्षेत्र में तेजी से काम हो रहे हैं। उनहोंने कहा कि गांव की बेटी योजना के बाद अब एक और बड़ी योजना, लाड़ली बहना योजना शुरू की है। जिसमें बहनों को प्रतिमाह एक हजार रू की राशि मिलेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, संबल योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना-2, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना का भी उल्लेख किया।
संभागायुक्त श्री मालसिंह भयडिया ने कहा कि शासन नागरिकों के प्रति समर्पित हैं। शासन की योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुंचाने तथा समस्याओं के निराकरण हेतु मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान चलाया गया, जिसमें अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा सभी गॉवों में तथा नगरों में जाकर नागरिकों से योजनाओं का लाभ मिलने के बारे में जानकारी ली गई। साथ ही योजनाओं के लाभ से छूटे हुए नागरिकों के आवेदन लेते हुए उन पर प्राथमिकता के साथ कार्यवाही कर पात्रतानुसार हितलाभ वितरण किया जा रहा है।
संभागायुक्त श्री मालसिंह ने विकास यात्रा के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि विकास यात्रा से नागरिकों का जुड़ाव देखकर उन्हें खुशी है कि गॉव के विकास के लिए, क्षेत्र के विकास के लिए, मप्र के विकास के लिए जागरूक और समर्पित हैं। आप समाज के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने नागरिकों से आव्हान करते हुए कहा कि चाहें वृक्षारोपण के रूप में, आंगनवाड़ी में सहयोग करके, जरूरतमंदों को योजनाओं की जानकारी तथा लाभ दिलाने में, किसी ना किसी रूप में समाज और प्रदेश के विकास में योगदान जरूर दें। सशक्त, विकसित और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने में सभी को मिलकर योगदान देना है।

Related posts

पीएम आवास की किस्त लेने के बाद भी आवास नहीं बना रहे हितग्राहियों के खिलाफ होगी एफ आई आर

Ravi Sahu

खामखेड़ा में शराबबंदी को लेकर महिलाएं हुईं लामबन्द,महिलाओं ने थाने में दिया ज्ञापन:अवैध शराब बिक्री से घरेलू विवाद बढ़े, बंद किया जाए

Ravi Sahu

विधानसभा चुनाव में पटवा का विरोध,मुर्दाबाद के नारे और कर्ज,कहीं ले न डूबे पटवा को

Ravi Sahu

इधर प्रभु श्री राम ने किया कुंभकरण का वध, उधर मेघनाथ ने माया फैला कर राम लक्ष्मण, हनुमान को बांधा ब्रह्मफांश में तो गरुण जी ने कराया मुक्त।

Ravi Sahu

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने रायसेन में किया सब नेशनल सर्टिफिकेशन टीबी सर्वे कार्य का शुभारंभ

Ravi Sahu

छापेमारी कार्रवाई के बाद पहली बार आई हेमा मीणा की सफाई, कहा- ‘मेरी नहीं है संपत्ति, मेरे पिता के नाम है..’

Ravi Sahu

Leave a Comment